नशा निवारण पर डाईट जुखाला में लगाई पेंटिंग व पोस्टरों की प्रदर्शनी

Spread the love

प्रशिक्षुओं ने रैली निकालकर लोगों को किया जागरूक

आवाज़ ए हिमाचल

अभिषेक मिश्रा, बिलासपुर।

2 जुलाई। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान डाईट जुखाला में नशा निवारण कार्यक्रम के तहत पेंटिंग व पोस्टर मेकिंग प्रदर्शनी आवकारी कराधान विभाग बिलासपुर की अध्यक्षता में आयोजित की गई। डाईट परिसर में आबकारी कराधान विभाग के सहायक आयुक्त कमल ठाकुर ने पेंटिंग एवं चित्रकला प्रदर्शनी में प्रशिक्षुओं के द्वारा प्रदर्शित की गई कला आकृतियों की सराहना की।

दीप चन्द गौतम प्रधानाचार्य डाईट ने प्रशिक्षुओं को नशे से दूर रहने व नशे के दुष्प्रभावों के बारे में बताया। उन्होंने नशे के खिलाफ कानूनी प्रावधानों से भी प्रशिक्षुओं को अवगत करवाया। पेंटिंग एवं नारा लेखन में प्रीतिका चौहान डी.एल.एड प्रथम वर्ष, शैलजा ठाकुर एवं प्रिया डी.एल.एड द्वितीय वर्ष तथा कोमल कुमारी डी.एल.एड प्रथम वर्ष ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया।

 

इन प्रशिक्षुओं को सहायक आयुक्त कराधान जिला बिलासपुर के द्वारा पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम के अन्त में प्रशिक्षुओं ने नशा निषेध दिवस पर रैली निकालकर लोगों को जागरूक किया। सम्बन्धित कार्यक्रम प्रभारी राम लोक चोहान ने प्रशिक्षुओं को भारत सरकार द्वारा संचालित साप्ताहिक नशा निषेध कार्यक्रम की जानकारी दी।

इस कार्यक्रम में समस्त डाईट स्टाफ एवं कराधान निरीक्षक शिवानी कपूर ने अपनी उपस्थिति दी। यह जानकारी मिडिया प्रभारी डॉ. दिनेश कुमार ने दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *