धर्मशाला में चैस ओलंपियाड टार्च रिले का भव्य अभिनंदन

Spread the love

देश के 75 शहरों से गुजरेगी चैस ओलंपियाड टार्च: अनुराग

आवाज़ ए हिमाचल

विक्रम चंबियाल, धर्मशाला।

23 जून। चैस ओलंपियाड टॉर्च रिले का धर्मशाला पहुंचने पर युवाओं ने भव्य अभिनंदन किया। बुधवार को धर्मशाला के साईं स्टेडियम में मुख्यातिथि केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर को चैस ओलंपियाड टार्च सौंपी गई। इस अवसर पर केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि पहली मर्तबा चैस ओलंपियाड से पहले टार्च रिले का आयोजन किया जा रहा है ताकि युवाओं में चैस खेल के प्रति जागरूक किया जा सके।

ठाकुर ने कहा कि इस खेल का उद्भव भी भारत में ही हुआ। उन्होंने कहा कि चैस ओलंपियाड टॉर्च रिले देश के 75 शहरों से गुजरती हुई अंत में चेन्नई में पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि चालू वित वर्ष में खेल बजट में 305 करोड़ की बढ़ोतरी की गई है वहीं खेलो इंडिया कार्यक्रम के लिए सरकार द्वारा 138 करोड़ का प्रावधान किया गया है ताकि खेलों को बढावा दिया जा सके और खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का अवसर मिल सके।

उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों की प्रोत्साहन तथा पुरस्कार राशि में भी बढ़ावा किया गया है ताकि खिलाड़ियों को किसी भी तरह की असुविधा नहीं हो। इस अवसर पर युवा सेवाएं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने कहा कि चैस ओलंपियाड टार्च रिले के आयोजन के लिए देश के 75 शहरों में से हिमाचल के धर्मशाला तथा शिमला को खेल मंत्रालय द्वारा चुना गया है जो कि प्रदेश के लिए गर्व की बात है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल खेल के मानचित्र भी अपनी अलग पहचान कायम कर रहा है। इस अवसर पर विधायक विशाल नैहरिया ने कहा कि धर्मशाला खेल नगरी के रूप में तेजी से विकसित हो रहा है तथा खिलाड़ियों के लिए नियमित तौर पर प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई जा रही हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *