द्रोणाचार्य कॉलेज रैत में बीबीए व बीसीए के नए सत्र का आगाज़

Spread the love

एडीसी कांगड़ा आईएएस गन्धर्वा राठौर ने की मुख्यातिथि के रूप में शिरकत

आवाज ए हिमाचल

अमित पराशर, शाहपुर। द्रोणाचार्य स्नातकोत्तर शिक्षा महाविद्यालय रैत में गत दिवस बीबीए एवं बीसीए के पन्द्रहवें सत्र का हवन-यज्ञ के साथ शुभारम्भ हुआ।
इस कार्यक्रम में एडीसी आईएएस गंधर्वा राठौर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। कार्यक्रम का शुभारम्भ सरस्वती वंदना से किया गया।

महाविद्यालय के प्राचार्य डा. प्रवीण शर्मा ने मुख्यातिथि एवं अभिवावकों व छात्र-छात्राओं का स्वागत किया। महाविद्यालय के बीबीए के विभागाध्यक्ष मुकेश शर्मा ने छात्र-छात्राओं को महाविद्यालय के नियमों से अवगत कराया। महाविद्यालय के बीसीए के विभागाध्यक्ष राजेश राणा ने बीबीए एवं बीसीए के सभी अध्यापक वर्ग का मुख्यातिथि एवं अभिवावकों व छात्र-छात्राओं से परिचय करवाया। महाविद्यालय के बीबीए विभाग का छात्र संदीप शर्मा, जोकि हेपो इंडिया प्राइवेट लिमिटेड में एरिया सेल्स मेनेजर के पद पर कार्यरत है और बीसीए विभाग से आदित्य गुलेरिया ने विद्यार्थियों से अपना अनुभव साँझा किया।


मुख्यातिथि ने छात्र-छात्राओं को नए अवसरों, कठिन परिश्रम, समय प्रबंदन का जीवन में महत्व व अपना लक्ष्य प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया। इसके साथ ही उन्होंने छात्र-छात्राओं और अध्यापकों को ज्ञान अर्जित करने के लिए किताबें, मैगजीन पढ़ने की आदत डालने, सभी गतिविधियों में भाग लेने, जॉब्स के लिए अपने आप को तैयार करने एवं कईं नवीन स्रोतों की भी जानकारी दी।


इस कार्यक्रम में द्वितीय एवं तृतीय वर्ष के छात्र-छात्राओं ने गणेश स्तुति एवं नृत्य कर समां बंधा। कार्यक्रम के अंत में महाविद्यालय के कार्यकारिणी निर्देशक डा. बी.एस.पठानिया ने मुख्यातिथि एवं अभिवावकों व छात्र-छात्राओं का धन्यवाद किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *