दरीणी: राष्ट्रीय सेवा योजना व्यक्तित्व विकास का संपूर्ण मंच: पंकज/काकू 

Spread the love

दरीणी स्कूल में आयोजित 7 दिवसीय एनएसएस शिविर संपन्न

आवाज़ ए हिमाचल 

तरसेम जरियाल, दरीणी। सीनियर सेकेंडरी स्कूल दरीणी में आयोजित सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) शिविर संपन्न हो गया। शिविर का शुभारंभ बतौर मुख्यातिथि उपस्थित हुए एसएमसी प्रधान इंदुबाला द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।

इस अवसर पर स्कूल प्रिंसिपल नरेंद्र कुमार और प्रोग्राम अधिकारी पंकज जम्वाल ने आयोजित सात दिवसीय शिविर की रिपोर्ट पढ़ी, साथ में व्यक्तित्व विकास पर बल दिया। स्वयंसेवकों ने गांव घरनी और दारिणी विद्यालय के प्रांगण के आस-पास  यहां के रास्ते एवं नालियों की साफ-सफाई भी की। इसके साथ ही ग्रामीणों को ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ एवं यातायात के नियमों के बारे में भी जागरूक किया गया। विद्यालय की दीवारों में पेंट से स्लोगन लिखकर शिक्षा के महत्व समझाया गया।

इस दौरान डिग्री कॉलेज रिडकमार के छात्रों को भी ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ के प्रति जागरूक किया गया। स्वयंसेवकों ने शिविर में सीखी गई बातों को अपने जीवन में उतारने का संकल्प लिया। प्रोग्राम ऑफिसर पंकज जंबाल और काकू राम ने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना व्यक्तित्व विकास का संपूर्ण मंच है। इसके द्वारा छात्र-छात्राओं का चौमुखी विकास होता है।

इस दौरान सतीश कुमार शर्मा, गोपाल कृष्ण, चरणजीत सिंह, मधुरानी, अशोक कुमार, अरुण कुमार, नीना शमाय, राकेश कुमार, रपव कुमार, राजीव कुमार, पवशाल कुमार, स्कूल प्रबंधक कमेटी के सदस्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *