ड्राइविंग व फूड लाइसेंस बनवाने के लगेंगे 200 रुपए

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

पालमपुर (कांगड़ा)। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोपालपुर की गवर्निंग बॉडी की वार्षिक बैठक रोगी कल्याण समिति के अध्यक्ष एवं एसडीएम पालमपुर डॉ. अमित गुलेरिया की अध्यक्षता में हुई। इसमें मुख्य संसदीय सचिव शहरी विकास एवं शिक्षा आशीष बुटेल विशेष रूप में उपस्थित रहे। बैठक में वर्ष 2022-23 आरकेएस में विभिन्न मदों से 6,52,720 रुपये की आमदनी और खर्च 7,94,871 रुपये को सर्वसम्मति से पास किया गया। इस अवसर पर वर्ष 2023-24 के लिए 15,27,143 रुपये का बजट प्रस्ताव रखा गया।

निर्णय लिया गया कि अस्पताल में अब ड्राइविंग और फूड लाइसेंस बनवाने के लिए 200 रुपये शुल्क लगेगा, जबकि इससे पहले 150 रुपये वसूले जाते थे। हालांकि, छात्रों से डेढ़ सौ रुपये ही लिए जाएंगे। सीपीएस ने कहा कि सीएचसी गोपालपुर 17 पंचायतों का प्रमुख स्वास्थ्य संस्थान है।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य क्षेत्र में हर सुविधा लोगों को मिले, यह सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि सीएचसी गोपालपुर में 30 बिस्तरों के भवन के लिए 31.75 लाख रुपये व्यय नहीं होना गंभीर बात है। अस्पताल में चिकित्सकों के शेष पदों को भी भर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जल्द ही एक एबुंलेंस भी गोपालपुर सीएचसी में उपलब्ध करवाई जाएगी।

इस मौके पर प्रधान हरि राम, बीडीसी सदस्य राधा देवी, रविंद्र कुमार, जिला पार्षद मंगला देवी, टीआर कपूर, अनु भट्ट, विपिन आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *