डेमोक्रेसी वैन रवाना,नए मतदाताओं को वोटर कार्ड बनाने के लिए आरंभ हुई मुहिम

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

विक्रम चंबियाल,धर्मशाला
27 नवंबर।कांगड़ा जिला में नए मतदाता पहचान पत्र बनाने तथा वोटर कार्ड में त्रुटि को सही करने के लिए मतदाता जागरूकता अभियान आरंभ किया गया है। इस बाबत शनिवार को उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने उपायुक्त कार्यालय परिसर से डेमोक्रेसी वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। यह मोबाइल वैन कॉलेजों, स्कूलों,आईटीआई तथा अन्य शिक्षण संस्थानों में जाकर युवाओं को वोटर कार्ड बनाने व वोटर कार्ड में त्रुटि को ठीक करने से संबंधित जानकारी देगी।
इस मोबाइल वैन को हरी झंडी दिखाने के बाद उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने लोगों से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि जिसकी आयु 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष पूरी होती है। वह अपना वोटर अवश्य बनाएं और यदि किसी के वोटर कार्ड में त्रुटि है तो उसे भी मतदाता अवश्य सही करवा ले ताकि आने वाले चुनावों में मतदाता अपने मतदान के अधिकार का प्रयोग कर सकें। उन्होंने बताया कि प्रशासन द्वारा प्रत्येक पंचायत के मतदान केंद्रों में नामित अधिकारी बिठाए गए हैं। कोई भी व्यक्ति 9 दिसंबर 2021 तक इन मतदान केंद्रों में जाकर वोटर कार्ड बनवा सकता है। और त्रुटि को भी सही करवा सकता है।
उन्होंने बताया कि वोटर कार्ड बनाने की प्रक्रिया बिल्कुल सरल है। मतदान केंद्र में जाकर कोई भी व्यक्ति अधिकारी द्वारा दिए गए फॉर्म को भर आधार कार्ड या मैट्रिक का सर्टिफिकेट व दो फोटो ले जाकर अपना वोटर कार्ड बनवा सकता है। इस अवसर पर तहसीलदार निर्वाचन उपेंद्र शुक्ला सहित विभिन्न गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *