ट्रक यूनियन जसूर ने केंद्र सरकार के नए कानून का किया विरोध

Spread the love

सैंकड़ों ट्रक मालिकों ने भाग लेकर की केंद्र सरकार से उक्त कानून वापिस लेने की मांग

आवाज ए हिमाचल

स्वर्ण राणा, नूरपुर। केंद्र सरकार द्वारा पास किए गए नए कानून के विरोध में आज ट्रक यूनियन जसूर ने जमकर विरोध किया। इस विरोध प्रदर्शन में सैंकड़ों ट्रक मालिकों ने भाग लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और उक्त कानून को वापस लेने की जोरदार मांग की।

ट्रक यूनियन के प्रधान यशपाल पप्पू ने कहा कि केंद्र सरकार अगर इस कानून को वापस नहीं लेते तो ट्रक यूनियन जसूर एक से तीन तारीख तक अपनी गाड़ियों को चक्का जाम रखेंगे। उसके पश्चात ट्रक यूनियन के सदस्य एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर अगली रणनीति पर विचार करेंगे।

प्रधान ने बताया कि जसूर ट्रक यूनियन में लगभग 350 ट्रक हैं।उन्होंने कहा कि वाहन चालकों के खिलाफ जो कानून संसद में पारित किए गए हैं। उसके विरोध में जसूर ट्रक यूनियन एकजुट होकर प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा कि यह कानून केवल ट्रक चालकों के लिए नहीं है बल्कि उन सभी चालकों के लिए है जो वाहन चलाते हैं। नये कानून के तहत हिट एंड रन मामले में 7 लाख रुपये तक का जुर्माना व 10 साल की कैद का प्रावधान है।उन्होंने कहा कि अगर दुर्घटना के समय वाहन चालक वही रुकता है तो उसको भीड़ से जान का खतरा रहता है व ऐसे मामलों में अक्सर ड्राइवर भीड़ का शिकार हो करके रह जाता है।

उन्होंने कि देश में 80 प्रतिशत लोग छोटे से लेकर बड़े वाहन चलाते है। उन्होंने सभी लोगों से आग्रह किया है कि इस कानून के खिलाफ केंद्र सरकार गंभीरता से विचार करें और इस कानून को जनहित में वापस लेने का प्रयास करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *