टूटे-फूटे घर में रह रही बुजुर्ग महिला की मदद को आगे आई चंगर संघर्ष समिति लंज,मकान की मरम्मत का उठाया ज़िम्मा

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

16 जनवरी।केंद्र व प्रदेश सरकार की अनेकों योजनाओं के बाबजूद कांगड़ा ज़िला के ब्लॉक नगरोटा सूरियां के भटहेड़ पंचायत की बुजुर्ग उत्तमी देवी आज भी टूटे-फूटे घर में रहने को मजबूर है।विधायक,सरकार की तरफ से जब बुजुर्ग महिला को कोई मदद न मिली तो लंज संघर्ष समिति ने टूटे-फूटे मकान की मरम्मत करने का बीड़ा उठाया है।संघर्ष समिति मकान का रिपेयरिंग सामान, मिस्त्री व लेबर का खर्च उठाएगी।

समिति के प्रधान जन्म सिंह गुलेरिया ने अपने प्रतिनिधियों के साथ मिलकर पीड़ित बुजुर्ग उतमी देवी को 20 हजार की राशि जुटाई है, जिसमें से 7100 की राशि दे दी है,जबकि 13 हजार रिपेयर के बाद दिया जाएगा।समिति के सदस्यों ने आज बुजुर्ग महिला के घर जाकर मकान का जायजा लिया तथा उनसे बातचीत की।समिति के सदस्यों से मुलाकात के दौरान बुजुर्ग महिला की आंखों से आंसू छलक आए तथा उन्होंने कहा कि उनके लिए वे भगवान हैं,जिन्होंने उनकी इतनी सहायता की है।समिति के सिवाय यहां पर अब तक उनका हाल जानने कोई भी नहीं आया।


पंचायत उपप्रधान दिलवर ने बताया कि विधायक को भी इस बारे सूचित किया है। उन्होंने कहा है कि समय मिलने पर वह पीड़ित के घर का दौरा करेंगे, जो भी मदद होगी की जाएगी। वहीं, बीडीओ ने आश्वासन दिया है कि पीड़ित परिवार को बीपीएल में डालकर मदद की जाएगी। इसके लिए अप्रैल तक का समय मांगा है,पर सबसे बड़ा सवाल यह है कि अगर अप्रैल से पहले ही जर्जर मकान गिर जाए और अनहोनी हो जाए तो कौन जिम्मेदार होगा,क्योंकि मकान लकड़ियों के सहारे तो टिका हुआ है। परिवार के पास कमरे में बल्ब तक लगाने के पैसे नहीं है।इस मौके पर दशहरा व रामलीला कमेटी प्रधान विनोद चौधरी,सोनी शर्मा,राकेश राणा,विक्रम मेहरा,सुरेंद्र कुमार आदि भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *