जेओए पेपर लीक मामला: 2 मई तक न्यायिक हिरासत में भेजे 9 आरोपी

Spread the love

पुलिस कर्मचारी चयन आयोग को भेजेगी पेपर लीक मामले की पूरी रिपोर्ट

आवाज़ ए हिमाचल 

मंडी, 30 अप्रैल। जेओए भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में पुलिस की जांच लगभग अंतिम चरण में है। अब तक गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ लगभग पूरी होने के बाद अब कोर्ट ने सभी आरोपियों को दो मई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। सभी 9 आरोपियों को शुक्रवार को सुंदरनगर की माननीय अदालत में पेश किया गया, जहां से कोर्ट ने सभी को न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही पुलिस ने आरोपियों से जब्त किए गए 12 मोबाइल फोन को भी जांच के लिए जुनगा स्थित फोरेंसिक लैब को भेज दिया है।

आरोपियों ने अपने मोबाइल फोन से सारा डेटा पकड़े जाने से पहले लिए डिलिट कर दिया था। इस डेटे को अब लैब में फिर रिकवर किया जाएगा। हालांकि पुलिस को अब तक आरोपियों के मोबाइल फोन की गूगल सर्च हिस्ट्री से काफी जानकारी मिल चुकी है। वहीं, इस मामले में पुलिस ने दो और लोगों से भी पूछताछ की है। इस सारे मामले की रिपोर्ट अब मंडी पुलिस हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर को भेजेगी।

दो और लोगों की इस मामले में पुलिस को लापरवाही मिली है। हालांकि इनका पेपर लीक मामले में कोई संबंध नहीं जुड़ा है, लेकिन इनके स्तर पर लापरवाही नहीं बरती जाती तो पेपर लीक को रोका जा सकता था। नेरचौक परीक्षा केंद्र से संबंधित इन दोनों की रिपोर्ट अब पुलिस आयोग को भेजेगी। जिस अगली कार्रवाई आयोग द्वारा अमल में लाई जाएगी।

बता दें कि बीते रविवार को प्रदेश भर में जेओए भर्ती परीक्षा के दौरान सुंदरनगर के एमएलएसएम कालेज में पेपर लीक का मामला पकड़ा था। नेरचौक के सेंटर से पेपर लीक कर आरोपी ने दोस्तों की मदद से आंसरशीट तैयार कर सुंदरनगर कालेज में परीक्षा देने का प्रयास किया था, लेकिन पकड़े जाने के बाद सारे मामले का भेद खुल गया था।

उधर, एसपी मंडी शालिनी अग्रिहोत्री ने बताया कि सारे मामले की जांच जारी है। कुछ और लोगों से पूछताछ की जा रही है। दो लोगों की रिपोर्ट आयोग को भेजी जा रही है। नौ आरोपियों को अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *