जिला मंडी में विजिलेंस ने की बड़ी कार्रवाई

Spread the love
आवाज़ ए हिमाचल 
29 नवंबर। जिला मंडी में एक सरकारी कर्मचारी व अन्य 2 लोगों को रिश्वत लेकर अवैध रूप से वाहनों के पासिंग व लाइसेंस बनाने के आरोप में पकड़ा है। इसके चलते विजिलेंस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है। सूत्रों के अनुसार जिला मंडी के उपमंडल बल्ह और सुंदरनगर में बतौर एमवीआई का अतिरिक्त कार्यभार संभाल रहे अभिषेक शर्मा और उसके दो साथियों पर भ्रष्टाचार रोधक ब्यूरो मंडी विजिलेंस टीम ने बड़ी कार्रवाई की है।
विजिलेंस टीम ने 27 नवंबर को कंसा चौक में गाड़ियों की पासिंग के दौरान एमवीआई अभिषेक शर्मा व सुंदरनगर में मौजूद उनके दो साथियों प्रीतम व विनोद कुमार पर दबिश दी। इसके बाद आरोपी व्यक्तियों की तलाशी में रिश्वत के रूप में लोगों से वसूले गए करीब एक लाख 13 हजार 120 रुपए भी बरामद किए है। विजिलेंस ने एमवीआई अभिषेक शर्मा रूपनगर जिला हमीरपुर विनोद पुत्र जोगिंद्र निवासी, कपाही सुंदरनगर और प्रीतम ठाकुर पुत्र रणजीत सिंह निवासी,
 खुडला तहसील बलद्वाड़ा जिला मंडी के विरुद्ध भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सतर्कता विभाग मंडी को उपरोक्त एमवीआई और उसके साथियों के विरुद्ध भ्रष्टाचार को लेकर लगातार शिकायतें मिल रही थी। आरोप थे कि एमबीआई एजेंटों के माध्यम से गाडिय़ों की पासिंग तथा लाइंसेंस बनाने के बदले लोगों से पैसे की वसूली करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *