जागरूकता रैली निकाल सड़क सुरक्षा संबंधी किया जागरूक 

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

अभिषेक मिश्रा, बिलासपुर

4 मार्च। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पंजगाई में सड़क सुरक्षा जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन प्रधानाचार्य भोपाल सिंह चौधरी की अध्यक्षता में किया गया। इस कार्यक्रम में विद्यालय के सभी छात्रों एवं अध्यापकों व प्राध्यापकों ने उत्साह पूर्वक भाग लिया। छात्रों ने विद्यालय के आस-पास के लोगों को सड़क सुरक्षा के नियमों से अवगत करवाने के लिए जन जागरूकता रैली का आयोजन किया। जिसमें छात्रों ने नारों तथा पोस्टरों के माध्यम से जनता को जागरूक किया।

इसके साथ-साथ छात्रों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में भी भाग लिया जैसे कि नारा लेखन प्रतियोगिता, चित्रकला प्रतियोगिता तथा भाषण प्रतियोगिता। प्रतियोगिताओं में छात्रों ने प्रथम द्वितीय तृतीय स्थान प्राप्त करते हुए पुरस्कार भी प्राप्त किए। सड़क सुरक्षा क्लब के प्रभारी संतोष कुमार जी ने छात्रों को सड़क सुरक्षा के नियमों से अवगत करवाया तथा हमें सड़क में चलते समय किन-किन नियमों का पालन करना चाहिए इसके बारे में विस्तार पूर्वक बताया।

विद्यालय के प्रधानाचार्य ने भी छात्रों का मार्गदर्शन किया उन्होंने छात्रों से आह्वान किया कि हम स्वयं भी सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करें तथा अपने आस-पड़ोस एवं अभिभावकों को भी सड़क सुरक्षा के नियमों से अवगत करवाएं। कार्यक्रम में नारा लेखन प्रतियोगिता में विभूति ने प्रथम निशांत कौंडल ने द्वितीय तथा सोनाक्षी शर्मा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया इसके साथ ही चित्रकला प्रतियोगिता में भावना ने प्रथम कृष्णकांत ने द्वितीय तथा सृष्टि ठाकुर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया भाषण प्रतियोगिता में हर्षिता शर्मा ने प्रथम शालिनी ठाकुर ने द्वितीय तथा भानुप्रिया ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

इस कार्यक्रम में कुलदीप शांडिल्य सुरेश गौतम गोपाल ठाकुर हेमराज कमलेश ठाकुर मीनू पुण्डीर नरेन्द्र शर्मा अनुज शर्मा मंजीत शर्मा शैलजा चहल प्रियंका ठाकुर सुमन संजय चौधरी जी विशेष रूप से उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *