‘जल्द बहाल की जाए पुरानी पेंशन योजना, 26 को धर्मशाला में करेंगे रैली’

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

बबलू सूर्यवंशी, शाहपुर।

18 जून। न्यू पेंशन कर्मचारी महासंघ, खंड-कोटला की बैठक शनिवार को खण्ड प्रधान अवतार राणा की अद्यक्षता में कोटला में हुई। इसमें 26 जून को धर्मशाला में होने वाली एनपीएसआईए की रैली को लेकर रणनीति तैयार की गई।
बैठक में खंड कोटला के सभी विभागों के कर्मचारी उपस्थित रहे व सबने एकमत से यह निर्यण लिया कि हम रैली में बढ़चढ़ कर भाग लेंगें।

खंड प्रधान अवतार राणा ने सरकार से यह मांग की कि सरकार शीघ्र अति शीघ्र पुरानी पेंशन योजना को बहाल करे, क्योंकि कर्मचारियों के सुरक्षित भविष्य के लिए यह ठोस कदम उठाया जाना बेहद जरूरी है। पूरी उम्र नॉकरी करने के पश्चात एक कर्मचारी को पेंशन के नाम पर 1000-1200 की राशि देना कहां का न्याय है। एक कर्मचारी के साथ इससे बड़ा भद्दा मजाक नहीं  हो सकता। ओपीएस के इलावा हमें कुछ मंजूर नहीं है। अगर सरकार इस बारे में कोई सकारात्मक कदम उठाती है तो एनपीएसईए परिवार तन-मन-धन से सरकार के मिशन रिपीट में उसका सहयोग करेगा।

इस मौके पर संघ के सेक्रेटरी राहुल मन्हास (पशुपालन विभाग) वरिष्ठ उपाध्यक्ष जोगिंदर (वन विभाग), कोषाध्यक्ष फ़िरोज़ खान (आईपीएच विभाग) व पंकज जसवाल, संग्राम सिंह,संजीव कुमार, नीलकमल, भूपेंद्र पठानियाँ, विजय कुमार, विद्या सागर, राजीव कुमार, सुशील कुमार, दीपक कुमार, रमन कुमार, जगदेव जारोटिया व जोगिंदर सिंह आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *