चौरासी मंदिर में दान पात्रों की सुरक्षा के प्रबंधों को लेकर बैठक आयोजित

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

मनीष ठाकुर, भरमौर। अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी भरमौर नरेंद्र कुमार चौहान की अध्यक्षता में आज उनके कार्यालय कक्ष में चौरासी मंदिर परिसर में रखे दान पात्रों की सुरक्षा के प्रबंधों को लेकर बैठक का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि आए दिन दान पात्रों की छेड़छाड़ की घटनाएं दिन – प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं जिसके दृष्टिगत चौरासी मंदिर परिसर में दान पात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाने की आवश्यकता है।

उन्होंने नायब तहसीलदार को हर माह दानपात्र खोलने और परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे को हर समय क्रियाशील रखने के निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस विभाग को भी रोजाना दान पात्रों के निरीक्षण करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्थानीय लोगों से भी आह्वान किया है कि दान पात्रों से छेड़छाड़ की घटना या किसी व्यक्ति को दानपात्र से छेड़छाड़ करते हुए पाया जाए तो उसकी सूचना तुरंत उनके कार्यालय में दी जाए। उन्होंने कहा कि घटना के दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

बैठक में आए पुजारियों व प्रधानों से मंदिर परिसर की व्यवस्था को लेकर एडीएम ने विचार-विमर्श किया और पुजारियों द्वारा रखी गई समस्याओं को भी सुना। उन्होंने पुजारियों से भी आग्रह किया कि वह पूजा अर्चना करने के समय दान पात्रों की निगरानी में भी अपना पूर्ण सहयोग दें। उन्होंने पुजारियों और स्थानीय लोगों को मंदिर परिसर के रखरखाव व मरम्मत के लिए अपना सहयोग देने का भी आह्वान किया। उन्होंने कहा कि लोगों की मंदिरों के प्रति धार्मिक आस्था है, इनकी पवित्रता और आस्था को बनाए रखने के लिए उचित कदम उठाए जाएंगे।

इस अवसर पर उपमंडल अधिकारी नागरिक कुलबीर सिंह राणा, नायब तहसीलदार देवेंद्र गर्ग, पुलिस निरीक्षक हरनाम सिंह, लक्ष्मण दत्त शर्मा पुजारी, मुकेश कुमार, अजय कुमार व कन्हैया लाल शर्मा उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *