चित्रकला के लिए दिनेश अत्री को शिमला में सम्मान मिलने पर परस राम अत्री ने दी बधाई

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

ब्यूरो, शाहपुर। शिमला में हिम कला मंच की ओर से आयोजित कार्यक्रम में जिला चंबा की कूंर पंचायत के निवासी दिनेश अत्री को कला शिखर सम्मान 2024 से सम्मानित किए जाने पर पंचायत समिति रैत के पूर्व चेयरमैन और शाहपुर के चड़ी निवासी परस राम अत्री ने दिनेश अत्री को बधाई दी है।

परस राम अत्री ने कहा कि यह हमारे समुदाय के लिए गर्व की बात है कि हमारे समुदाय के ही एक सामान्य परिवार से ताल्लुक रखने वाले दिनेश अत्री ने ये मुकाम हासिल किया है। उन्होंने बताया कि आयल पेंट से कैनवास पर सुंदर चित्र उकेरने वाले दिनेश अत्री के चित्र आज अमेरिका, इंग्लैंड, बेल्जियम, फ्रांस, ऑस्ट्रेलिया, चीन, इजराइल और तुर्किये के संग्रहालयों की शोभा बढ़ा रहे हैं। इतना ही नहीं, विदेशी सरजमीं से चित्रों को बनाने की समय-समय पर डिमांड भी पहुंच रही है। चित्रकार के मुताबिक राष्ट्रपति भवन नई दिल्ली की निजी क्लेक्शन में भी उनका चित्र शामिल किया गया है।

उन्होंने कहा कि दिनेश अत्री की कलात्मक क्षमता पारंपरिक सीमाओं से परे है, वे स्थानीय समाचार पत्रों के लिए काटून बनाने के साथ हिमाचल प्रदेश पुलिस विभाग के लिए एक स्केच कलाकार के रूप में भी काम करते हैं और उन्होंने अपनी कला के माध्यम से कई संगीन अपराधों में संलिप्त अपराधियों के सकैच तैयार कर कई महत्वपूर्ण मामलों को सुलझाने में अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा है कि ये सब हमारे लिए गर्व की बात है। उन्होंने दिनेश अत्री को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *