चंबा को धूल चटा कर बिलासपुर ने किया क्वार्टर फाइनल में प्रवेश

Spread the love
आवाज़ ए हिमाचल
      अभिषेक मिश्रा बिलासपुर
20 दिसंबर। बिलासपुर के लुहणु क्रिकेट मैदान में चल रही तीन दिवसीय अंतरजिला क्रिकेट प्रतियोगिता में मेजबान बिलासपुर की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चंबा को धूल चटाकर अपने पूल में टाॅप किया तथा क्वार्टर फाइनल में भी जगह बना ली है। शुक्रवार से शुरू हुए इस मैच में बिलासपुर के आर्यव्रत शर्मा ने अपनी बल्लेबाजी की धार को बरकरार रखते हुए दूसरी बार सैंकड़ा जमाया जबकि चंबा के खिलाफ आर्यव्रत ने 163 रन बनाए। गौर हो कि सोलन के खिलाफ आर्यव्रत ने 138 रन बनाए थे। इसी के साथ बिलासपुर के तेज गेंदबाज रोहित ठाकुर का प्रदर्शन भी लाजबाव रहा है। उन्होंने पहली पारी में चंबा के नौ बल्लेबाजों को पेवेलियन की राह दिखाई जबकि दूसरी पारी में उन्होंने पांच विकेट चटकाए।
रोहित की अदभुत परफार्मेंस को देखते हुए अपायंर स्वरूप राणा और अपन राणा ने उन्हें गेंद तथा वेल्ज देकर सम्मानित किया। वहीं मैच की जानकारी देते हुए स्कोरर आरके रघु ने बताया कि शुक्रवार को चंबा ने टाॅस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का निर्णय लिया। बल्लेबाजी करने उतरी बिलासपुर की टीम ने 86.3 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 294 रन बनाए। जिसमें आर्यव्रत ने 163, प्रशांत रघु ने 39, अमित रघु 31, मानव शर्मा 30 रनों का योगदान दिया। चंबा की ओर से रिपंक कुमार ने 7 विकेट हासिल किए जबकि ऋषभ ने दो, मृदृल को एक विकेट मिला। चंबा की टीम कोई करिश्मा नहीं कर पाई और पहली इनिंग सौ रनों पर ढेर हो गई। जिसमें अभिषेक ठाकुर ने 46, ऋषभ और फैजान 13-13 रनों का योगदान दिया।
वहीं बिलासपुर की ओर से रोहित ने नौ विकेट हासिल कर चंबा के मंसूबों पर पानी फेर दिया। जबकि प्रहलाद सिंह को एक विकेट मिला। चंबा फालोआॅन पर खेला। चंबा की टीम 131 रनों पर आल आउट हो गई। जिसमें चंबा के ऋषि महाजन ने 50 रन, ऋषभ चारक और नरेंद्र चंचल 18-18 तथा फैजान खान ने 14 रनों का योगदान दिया। बिलासपुर टीम की ओर से रोहित ठज्ञकुर ने 5, अभिषेक बाली ने तीन, प्रहलाद और राघव चैहान ने एक-एक केट हासिल किया। आरके रघु ने बताया कि बिलासपुर जिला ने अपने पुल में टॉप किया है तथा क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है। बिलासपुर का क्वार्टर फाइनल मैच मंगलवार को मंडी जिला के साथ लुहणू क्रिकेट मैदान में होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *