गोबिंद सागर झील में डूबने से पंजाब के 22 वर्षीय युवक की मौत

Spread the love

3 बहनों का इकलौता भाई था प्रदीप 

आवाज़ ए हिमाचल  

ऊना, 17 मई। उपमंडल बंगाणा के तहत रायपुर में रविवार देरशाम को गोबिंद सागर झील में नहाने के लिए उतरे 22 वर्षीय युवक की डूबने से मौत हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस ने गोताखोरों की मदद से युवक के शव को झील से बाहर निकाला। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक पंजाब से श्रद्धालुओं का जत्था शाहतलाई स्थित बाबा बालक नाथ में माथा टेकने के लिए आया हुआ था। रविवार देर शाम जब श्रद्धालुओं का जत्था लौट रहा था तो तो इसी दौरान जत्थे में शामिल श्रद्धालुओं ने गोबिंद सागर झील के किनारे बाबा गरीब नाथ के मंदिर में भी माथा टेकने फैसला किया। श्रद्धालु जब गोबिंद सागर झील के किनारे गरीब नाथ मंदिर में शीश नवा रहे थे तो जत्थे में शामिल प्रदीप नहाने के लिए झील में उतर गया। देखते ही देखते वह पानी में गायब हो गया। पास खड़े लोगों ने चिल्लाकर मामले की सूचना अन्य श्रद्धालुओं को दी। वहीं, रात होने के चलते युवक की तलाश न हो पाई। अंधेरे में भी स्थानीय गोताखोरों ने काफी प्रयास किए, लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी।

सोमवार सुबह बीबीएमबी के गोताखोरों को मौके पर बुलाया गया, जिन्होंने झील की गहराई से शव को बाहर निकाल कर पुलिस के हवाले किया। मृतक की पहचान प्रदीप कुमार (22) पुत्र करनैल राम निवासी शहीद भगत सिंह नगर पंजाब के रूप में हुई है। प्रदीप तीन बहनों का इकलौता भाई था।

उधर, इस संबंध में डीएसपी मुख्यालय कुलविंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस ने घटना के संबंध में केस दर्ज किया है। मृतक प्रदीप कुमार के साथ आए अन्य श्रद्धालुओं से भी घटना के संबंध में जानकारी हासिल की जा रही है। मामले की जांच पड़ताल सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *