गुजरात चुनाव: भाजपा ने जारी की पहली सूची, रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा को मिली टिकट

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

नई दिल्ली। गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा ने आज अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल घाटलोडिया सीट से चुनाव लड़ेंगे। वहीं इस बार भजापा ने क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा को भी टिकट दिया है। रिवाबा जामनगर नॉर्थ सीट से भाजपा की प्रत्याशी होंगी।

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव, केन्द्रीय मंत्री मनसुख मांडविया, पार्टी महासचिव तरुण चुघ एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी आर पाटिल ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में यह सूची जारी की। बुधवार को पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन नामों को स्वीकृति दी गई।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में हुई इस बैठक की अध्यक्षता भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने की। बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह एवं अन्य सदस्य मौजूद थे। पार्टी की पहली सूची जारी होने से पहले पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपानी एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की है। बता दें कि गुजरात की 182 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव दो चरणों में एक और पांच दिसंबर को होंगे और आठ दिसंबर को हिमाचल के साथ चुनावों के नतीजे आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *