गुगा मोहड़ा में मंत्री राजेंद्र गर्ग ने किया कपाहड़ा के पीडब्ल्यूडी सब-डिवीजन का शुभारंभ 

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

अभिषेक मिश्रा, बिलासपुर। घुमारवी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजेंद्र गर्ग ने गुरूवार को ग्राम पंचायत पलासला के गुगा मोहड़ा में लोक निर्माण विभाग के सब-डिविजन कपाहड़ा का शुभारंभ किया। इसके अतिरिक्त जेई सेक्शन जल शक्ति विभाग कपाहड़ा का भी शुभारंभ किया और कपाहड़ा में ही तीन लाख रूपए से बनी सामुदायिक भवन का शिलान्यास किया। उन्होंने बताया कि लोक निर्माण विभाग के सब-डिवीजन और जल शक्ति विभाग के जेई सेक्शन के खुलने से क्षेत्र के हजारों लोगों को सीधा लाभ मिलेगा। इसके अतिरिक्त सडक़ों संबंधित समस्याओं और पानी से संबंधित समस्याओं तथा नए प्रोजेक्टों को प्रोजेक्ट को जमीन पर उतारने में कम समय लगेगा। इसके पश्चात उन्होंने आज पन्याला में पशु औषधालय का शुभारंभ किया और चार लाख 50 हजार रुपए की लागत से बनी करलोटी पंचायत घर के अतिरिक्त हाल का उद्घाटन किया। आठ लाख से निर्मित समलोहल गांव की संपर्क सडक़ और तीन लाख रुपये से बनी सामुदायिक भवन चेली का उद्घाटन भी किया।

उन्होंने जन सभा को संबोधित करते हुए बताया कि उनके कार्यकाल के दौरान सरकार द्वारा अभूतपूर्व विकास करवाया गया है, जिसमें घंडालवीं में डिग्री कॉलेज, संस्कृत महाविद्यालय डंगार का सरकारीकरण, घुमारवीं कालेज में छह विषयों में पीजी कक्षाएं, भराड़ी उपतहसील को तहसील का दर्जा, 50 बिस्तरों वाले नागरिक अस्पताल घुमारवीं को 100 बिस्तरों वाले अस्पताल में स्तरोन्नत साथ ही पांच नए डॉक्टर तथा आठ स्टाफ नर्सों के पदों की स्वीकृति, घुमारवीं सिविल अस्पताल में दो ऑक्सीजन प्लांट स्थापित, 30 बिस्तरों वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भराड़ी को 50 बिस्तरों वाले अस्पताल में स्तरोन्नत किया गया, 110 हैंडपंप व बोरवेल स्थापित किये, जिनमें 35 का विद्युतीकरण पीने के पानी की योजनाओं के लिए जल जीवन मिशन के तहत एक अरब छह करोड़ रुपये खर्च, जल जीवन मिशन के तहत 5610 नए नल स्थापित व 20 से अधिक सडक़ें अपग्रेड जैसे विकास के कार्य किए गए।

इस अवसर उन्होंने 3.3 लाख रुपये से बनने वाली महिला मंडल भवन गुरनाडू व सामुदायिक भवन गोयल का शिलान्यास, दो करोड़ से अधिक का लागत से बनी उठाऊ पेयजल योजना मुंडखर-तलाओ-पलासला का उद्घाटन भी किया। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत पलासला, पपलाह, कपाहड़ा, करलोटी, छत, संडयार, कोटलू ब्राह्मणा सात पंचायतों को 20 करोड़ रुपए की पेयजल योजना की स्वीकृत करवाई है। इसके अतिरिक्त ग्राम पंचायत करलोटी तथा कपहड़ा में भू सेटलमेंट का कार्य शुरू करवाया गया है।

इस अवसर पर ग्राम पंचायत कपाहड़ा के भूतपूर्व सैनिक राम प्रकाश, रणजीत सिंह, ग्राम पंचायत पलासला के विनोद कुमार, विशाल, रवि कुमार, नरेश कुमार भाजपा में शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *