खेल से ही किया जा सकता है नशे का खात्मा: अभिषेक ठाकुर

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

अभिषेक मिश्रा, बिलासपुर। जवाहर बाल मंच सदर इकाई बिलासपुर ने जनसंपर्क एवं खेल सामग्री वितरण अभियान को आगे बढ़ाते हुए धार टटोह पंचायत में इकाई के अध्यक्ष अभिषेक ठाकुर की अगुवाई में युवाओं से संवाद किया और उन्हें खेल सामग्री भेंट की गई।
इकाई अध्यक्ष अभिषेक ठाकुर ने बताया कि आज के तकनीकी दौर में युवाओं को खेल गतिविधियों की तरफ आकर्षित करके ही फिट रखा जा सकता है। खेल बच्चों और युवाओं को व्यस्त बनाए रखने का स्वस्थ और आनंददायक तरीका है।
उन्होंने कहा कि अभिभावकों को अपने बच्चों को शुरुआती उम्र में ही खेलों से जोड़ना चाहिए, ताकि उनका समग्र विकास हो सके। खेल लंबे समय तक इंसान को स्वस्थ्य और प्रसन्न रखने मे सहायता करता है। युवाओं के शारीरिक और मानसिक विकास में खेलों के योगदान को कम नहीं आँका जा सकता है। उन्होंने कहा कि युवाओं को खेलो की ओर आकर्षित करने के लिए खेल किट वितरण का अभियान चलाया गया है इसके अंतर्गत विभिन्न पंचायतों में युवाओं को खेल किट का वितरण किया जा रहा है। जिसमें वॉलीबाल, बैडमिंटन, फुटबाल और क्रिकेट किट्स का सामान बांटा जा रहा है।

खेल और नशा एक दूसरे के विरोधी हैं जहां खेल होगा,वहां नशे को कोई जगह नहीं होगी और जहां नशा होगा वहां खेलों को कोई स्थान नहीं होगा। हमें अपने बच्चों को किसी न किसी खेल की तरफ अवश्य आकर्षित करना चाहिए ताकि, तन का तो विकास हो सके साथ ही वह असामाजिक गतिविधियों से दूर भी रह सके।
इस अवसर पर धार टटोह पंचायत के युवाओं ने संकल्प लिया कि वह अन्य युवाओं को नशे से दूर रहने और खेल को दैनिक जीवन का अनिवार्य हिस्सा बनाने के लिए प्रेरित करेंगे। इस दौरान युवाओं से आर्थिक , सामाजिक और राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा की गई।
इस अवसर पर संतोष कुमार, अमन ठाकुर, अजय कुमार, अक्षय ठाकुर, विशाल ठाकुर, अनुराग ठाकुर, प्रिंस, वंशु, कार्तिक, सुजल, सौरभ आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *