खाद्य आपूर्ति मंत्री ने समलाह में सुनी जनसस्याएं

Spread the love
आवाज़ ए हिमाचल 
                    अभिषेक मिश्रा बिलासपुर
30 नवंबर। विधानसभा क्षेत्र घुमारवीं की ग्राम पंचायत घंडालवी के गांव समलाह में खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजिन्द्र गर्ग ने जनसमस्याएं सुनी और अधिक्तर समस्याओं का निपटारा मौक़े पर किया तथा बाकी समस्याओ को शीघ्र समाधान करने के निर्देश सहित विभागों को दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र में सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, विद्युत इत्यादि क्षेत्रों में तीव्र गति से विकास कार्य किए जा रहे हैं ताकि लोगों को घर-द्वार पर सभी मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाई जा सके।उन्होंने बताया कि घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों रुपये के विकास कार्य चले हुए है, उन्होंने कहा कि घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र में साढ़े तीन सालों में जिसमें की डेढ़ साल का कोरोना काल भी शामिल है,
110 सम्पर्क सड़कें लोगों की सुविधा के लिए निर्मित की गई है। उन्होंने कहा कि 82 करोड़ की लागत से पडयालग-लदरौर वाया भराड़ी सड़क का कार्य प्रगति पर है। इसके अतिरिक्त इस विधानसभा क्षेत्र की बड़ी सड़कों को करोड़ों की लागत से स्तरोन्नत कर विस्तारीकरण व सुदृढ़ीकरण किया जा रहा है। बम के पास दुघ्र खड्ड पर पुल का कार्य पूर्ण हो चुका है और जल्द ही इस पुल को जनता को समर्पित कर दिया जायेगा। उन्होंने सतलुज नदी से 53 करोड़ रुपये की लागत से बन रही महत्वकांक्षी पेयजल योजना का कार्य प्रगति पर है। इस पेयजल से इस क्षेत्र की पेयजल योजनाओं को भी पेयजल आपूर्ति की जाएगी । उन्होंने कहा कि घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के लोगों को पानी की किल्लत न हो इसके लिए पाईप लाईन बिछानी और भण्डारण टैंकों के निर्माण का कार्य तीव्र गति से चला हुआ है ताकि लोगों को सुचारू पीने का पानी मिल सके।
उन्होंने कहा कि सरकार ने शगुन योजना आरम्भ की है, जिसके तहत गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले परिवारों की बेटियों को विवाह के समय 31 हजार रुपये का अनुदान दिया जा रहा है। इस अवसर उन्होंने महिला मंडल समलाह के साथ शेड बनाने के लिए 2 लाख रु तथा महिला मंडल को बर्तन आदि खरीदने के लिए 25 हजार रु देने की घोषणा की । इस अवसर पर पंचायत समिति अध्यक्ष रमेश धीमान, जिला परिषद सदस्य मदन धीमान, सह सचिव राजेश ठाकुर, बूथ अध्यक्ष सतीश, ओमप्रकाश,ग्राम पंचायत उपप्रधान अजय कुमार ,महिला मंडल प्रधान आशा देवी उपस्थित थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *