कोरोना मुक्त हुआ जिला हमीरपुर, 7 दिनों से नहीं आया कोई नया मामला 

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

हमीरपुर, 5 मई। ज़िला हमीरपुर में गत 26 अप्रैल से कोई भी नया कोविड संक्रमण का मामला सामने नहीं आया है और पिछले कल ही होम आइसोलेशन में रह रहे 4 मरीज़ों के स्वास्थ्य होने से जिला हमीरपुर कोरोना मुक्त हो गया है ।

हमीरपुर में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आर के अग्निहोत्री ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि जिला प्रशासन व आम जनता के सहयोग से जिला कोरोना फ्री हो गया है।

उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि सरकार द्वारा दिए गए कोरोना प्रोटोकॉल का पालन पूर्व की तरह जारी रखकर हमीरपुर को कोरोना फ्री बनाए रखने में सहयोग करे। वही डॉ अग्निहोत्री ने लोगो से कोरोना बूस्टर टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए समयावधि पूरा होने के बाद टीकाकरण करने की अपील की।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा आर के अग्निहोत्री ने बताया कि हमीरपुर जिला कोरोना मुक्त हो गया है और अब जिला में कोई भी कारोना का मामला नहीं है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के प्रयासों के चलते और लोगों के सहयोग से जिला कोरोना मुक्त जिला बना है।

उन्होंने बताया कि 26 अपै्रल 2022 से कोई भी कोरोना का मामला सामने नही आया है और गत दिन तक चार एक्टिव केस थे वह भी स्वस्थ हो चुके है। अग्निहोत्री ने लोगों से आवाहन किया है कि अभी भी कोरोेना पूरी तरह से खत्म नहीं हआ है इसलिए एहतियात बरते और नियमों का पालन करे।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा आर के अग्निहोत्री ने कहा कि वैक्सीनेशन की बूस्टर डोज का अभियान भी जोरों से चला हुआ है जिसमें 60 साल से ज्यादा आयु वर्ग और फ्रंट लाइन वर्करों को टीका लगाया जा रहा है। उन्होंने लोगो ंसे अपील की है कि पात्र लोग अपने घरों से बाहर निकले और वैक्सीनेशन लगवाने के लिए आगे आए। साथ ही बच्चों के लिए भी टीकाकरण का कार्य भी शुरू हो गया है और 6 से 12 साल के बच्चों को टीकाकरण भी जल्द किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *