कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन 11 राज्‍यों के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रियों के साथ कल बैठक करेंगें

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

05 अप्रैल। कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन मंगलवार को एक बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इसमें 11 राज्य और केंद्रशासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। ज्ञात हो कि देश में पहली बार एक दिन में एक लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं और कुल संक्रमितों का आंकड़ा सवा करोड़ को पार कर गया है। हालांकि, पिछले दो दिनों की तुलना में मरने वालों की संख्या कम हुई है। परंतु, सक्रिय मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और वर्तमान में इनका आंकड़ा सात लाख को पार कर गया है। बीते 24 घंटों में देश में कोरोना संक्रमण के 1,03,764 नए मामले सामने आए हैं, 477 लोगों की मौत हुई है और 52,825 लोग ठीक हुए हैं।

पीएम ने की हालात की समीक्षा 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को उच्चाधिकारियों के साथ एक बैठक कर हालात की समीक्षा की। पीएम मोदी ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पांच सूत्रीय रणनीति यानी टेस्टिंग, ट्रेसिंग, ट्रीटमेंट, उचित कोविड व्यवहार और टीकाकरण को जरूरी बताया। यही नहीं जिन राज्यों में ज्‍यादा केस सामने आ रहे हैं वहां तत्काल केंद्रीय टीमें रवाना करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *