कोरोना की तीसरी लहर से लड़ने के लिए सरकार तैयार: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

23 जून। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर से लड़ने के लिए सरकार तैयार है। एक जुलाई से बाहरी राज्यों के लिए बसों की आवाजाही शुरू हो जाएगी। कोरोना की दूसरी लहर में सरकार ने 1200 कोविड बिस्तरों की क्षमता को बढ़ाकर 5000 किया है। भूभू टनल का कुल्लू व मंडी जिला के लिए काफी महत्व है। इससे कुल्लू व मंडी की दूरी कम होने के साथ ही पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।इस मामले को पहले भी केंद्रीय मंत्री के समक्ष उठाया गया था। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के समक्ष एक बार फिर भूभू टनल के मसले को रखा जाएगा।

इसके अलावा कई फोरलेन प्रोजेक्टों को भी उनके ध्यान में लाया था और उन्होंने ही हिमाचल आने का आग्रह किया था। कुल्लू दौरे के दौरान केंद्रीय मंत्री कई योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। सेब सीजन को देखते हुए सड़कों को चकाचक किया जाएगा। इसके लिए विभागों को निर्देश दिए गए हैं। देश व प्रदेश भर में कोरोना के मामले कम होने के बाद कोविड ई-पास की अनिवार्यता को समाप्त किया गया है। इसका मतलब यह नहीं है कि हम सावधानी न बरतें।

उन्होंने कहा कि कोरोना में विकास को गति देते हुए 3500 करोड़ के उद्घाटन व शिलान्यास किए। इससे पहले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बुधवार को जिला कुल्लू के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे। कुल्लू पहुंचने पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का भाजपा कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। सीएम ने वर्चुअल माध्यम से करोड़ों रुपये की योजनाएं जनता को समर्पित कीं। दोपहर बाद सीएम जयराम भुंतर हवाई अड्डे पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का स्वागत करेंगे। नितिन गडकरी कुल्लू के पांच दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *