किशन कपूर ने नूरपुर में की पत्रकार वार्ता, बोले- केंद्र ने हिमाचल में रेलवे के लिए स्वीकृत किए 1838 करोड़  

Spread the love

चक्की रेलवे पुल के निर्माण सहित पपरोला, कांगड़ा तथा जोगिन्दर नगर में बनेंगे 3 नए रेलवे स्टेशन

आवाज़ ए हिमाचल 

 स्वर्ण राणा, नूरपुर।  कांगड़ा-चम्बा लोकसभा सांसद किशन कपूर ने आज नूरपुर में प्रेसवार्ता की। वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि पठानकोट-जोगिन्दर रेलवे के लिए 1838 करोड़ रुपये स्वीकृत हुए हैं। उन्होंने कहा कि सम्बंधित विभाग अमृत भारत रेलवे योजना के तहत यह कार्य होंगे।

कपूर ने कहा कि विभाग के फिरोजपुर मंडल की बैठक में उन्होंने पठानकोट -जोगिंदर नगर रेलवे लाइन की अपग्रेडेशन का मुद्दा उठाया था। कपूर ने बताया कि उन्होंने उक्त रेलवे लाइन के ब्राडगेज का मुद्दा भी उठाया है। उन्होंने कहा कि पर्यटन की दृष्टि से पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए शिमला रेलवे की तर्ज पर पठानकोट-जोगिंदर नगर रेलवे में डिब्बों को आकर्षक बनाने के लिए उन्होंने मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि कांगड़ा घाटी के लिए विभाग द्वारा 2 एसी कोच स्वीकृत किये गए हैं।

कपूर ने कहा कि उन्होंने विभाग से अनुरोध किया कि डिब्बों में ग्लास (शीशा) लगाया जाए ताकि रेलवे के माध्यम से हिमाचल पहुंचने वाले पर्यटक कांगड़ा घाटी की मनमोहक वादियों का लुत्फ ले सके। किशन कपूर ने चक्की सड़क पुल पर बड़े वाहनों की आवाजाही पिछले 6 माह से बंद होने के प्रश्न कहा कि यह एक गम्भीर विषय है। उन्होंने कहा कि वह केंद्रीय मंत्री को उक्त पुल का विषय लिखित पत्राचार कर ध्यान में लाया जाएगा। इस अवसर पर उनके साथ नूरपुर के विधायक रणवीर सिंह निक्का तथा नगर परिषद के अध्यक्ष अशोक शिबू मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *