बार काउंसिल ऑफ दिल्ली के अध्यक्ष कोरोना मरीजों की तकलीफ को बताते- बताते खुद रो पड़े

Spread the love

 

आवाज ए हिमाचल

30 अप्रैल। बार काउंसिल ऑफ दिल्ली के अध्यक्ष व वरिष्ठ अधिवक्ता रमेश गुप्ता कोरोना मरीजों की तकलीफ को बताते- बताते खुद रो पड़े।  आठ दिन से लगातार स्थितियों पर सुनवाई कर रहा दिल्ली हाई कोर्ट भी बेबस दिखाई दिया। रमेश गुप्ता की मार्मिक दलील सुनकर न्यायमूर्ति विपिन सांघी व न्यायमूर्ति रेखा पल्ली की पीठ ने कहा कि डाक्टर रो रहे हैं, हम क्या करें। हम जो भी कर सकते हैं हर दिन करने की कोशिश कर रहे हैं। पीठ ने कहा कि यह पूरी तरह से राज्य सरकार की नाकामी है। पीठ ने कहा कि अगर हम कागजों में आदेश कर भी देंगे तो इससे आपकी समस्या कम नहीं होगी।

पीठ ने कहा हम आपका दर्द समझते हैं और यहां समस्या पैसे की नहीं है, लेकिन अगर हम अस्पताल को अटैच भी कर लेते हैं तो आक्सीजन कहां हैं। संचालित बड़े अस्पतालों ने मरीजों को भर्ती करने से मना कर दिया है और भर्ती मरीजों को ले जाने को कह रहे हैं। पीठ ने ये अहम टिप्पणी रमेश गुप्ता की दलीलों पर दी। रोते हुए उन्होंने कहा कि हर दिन 20 से 25 लोगों की खबरें सुन रहा हूं, किसी भी तरह से हमारे मदद करें। उन्होंने मांग की कि बार काउंसिल के सदस्यों के लिए आसीयू बेड के साथ एक अस्पताल को अटैच किया जाए।

उन्होंने कहा कि हम समझते हैं कि स्थिति ठीक नहीं है और लोगों को अस्पतालों में आक्सीजन और दवाएं नहीं मिल रही हैं। उन्होंने बताया कि द्वारका कोर्ट के सामने 95 फीसद बनकर तैयार अस्पताल को अधिवक्ताओं के लिए 100 बेडड की सुविधाा के साथ शुरू किया जा सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि हम नहीं कह रहे हैं कि केंद्र व दिल्ली सरकार नाकाम है। उन्होंने कहा हम सेना की मदद क्यों नहीं ले सकते हैं। उन्होंने ये भी कहा कि हम अपने फंड का इस्तेमाल करेंगे, लेकिन हमें सुविधा दी जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *