कांग्रेस में बन बैठे हैं कुछ महापंडित, सारी भविष्यवाणियां गलत साबित हुईं:CM

Spread the love

आवाज ए हिमाचल
16 अप्रैल।बिजली-पानी और महिलाओं को बस किराये में छूट देने पर आम आदमी पार्टी (आप) की टिप्पणी पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि आप ने कोई एमओयू थोड़े ही साइन किया है कि वही घोषणाएं करेगी। उन्होंने कहा कि जिस पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष भाजपा में शामिल हो चुका हो, वह हमारा मार्गदर्शन न करे। दरअसल, 15 अप्रैल को हिमाचल दिवस पर मुख्यमंत्री की घोषणाओं के बाद आप ने इसे दिल्ली मॉडल की नकल बताया था।


शनिवार को जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से लोगों का विश्वास टूट गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब के अधिकारियों की बैठकें ले रहे हैं। अभी तो हिमाचल की चढ़ाई बाकी है, लेकिन आप की सांसें फूल गई हैं। जयराम ने कहा कि महिलाओं को बस किराये में छूट देने पर पुरुष पूछ रहे हैं कि उन्होंने क्या अपराध किया है। उन्होंने कहा कि पुरुषों के साथ पूरी सहानुभूति है। लेकिन अब 50 फीसदी किराये के चक्कर में अपनी धर्मपत्नियों को बार-बार घर का सामान लेने बाजार मत भेज देना।


कांग्रेस पर भी मुख्यमंत्री ने कड़े प्रहार किए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में कुछ महापंडित बन बैठे हैं। इनकी सारी भविष्यवाणियां गलत साबित हुई हैं। कांग्रेसी गला फाड़कर चीखते थे कि पंजाब में तो चन्नी ही मुख्यमंत्री बनेंगे। लेकिन चन्नी दोनों सीटों से चुनाव हार गए। ठोको ताली कहने वाले नेता जो कभी भाजपा में होते थे, वह कांग्रेस के टिकट पर चुनाव में तीसरे स्थान पर रहे। इन चुनाव नतीजों के बाद कांग्रेस की बोलती बंद हो चुकी है।

विधानसभा में स्प्रिंग लगी गुड़िया की तरह उछलने वाले विपक्ष के नेता आज नजरें तक नहीं मिला रहे। विपक्ष कहता था कि उत्तराखंड में तो पांच साल के बाद सरकार रिपीट नहीं करती। लेकिन अब यह अदला-बदली का रिवाज खत्म हो चुका है। चार राज्यों में भाजपा ने सरकार बनाई है और अब उत्तराखंड की तर्ज पर हिमाचल में भी भाजपा सरकार रिपीट करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *