कांग्रेस को झटका: पूर्व कानून मंत्री अश्विनी कुमार ने पार्टी से दिया इस्तीफा

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल   

नई दिल्ली, 15 फरवरी। कांग्रेस को एक के बाद एक बड़े झटके लग रहे हैं। अब पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व कानून मंत्री अश्विनी कुमार ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजा है। इसमें अश्विनी कुमार ने लिखा है कि वह पार्टी से बाहर रहकर राष्ट्रीय मुद्दों पर बेहतर तरीके से काम कर सकते हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष को लिखे अपने पत्र में कुमार ने कहा है कि ‘इस मामले पर विचार करने के बाद, मैंने ये निष्कर्ष निकाला है कि मौजूदा हालात और अपनी गरिमा को ध्यान में रखते हुए मैं पार्टी के बाहर बड़ी राष्ट्रीय समस्याओं की सबसे अच्छी तरह से सेवा कर सकता हूं।

उन्होंने आगे कहा, इस तरह मैं 46 सालों के लंबे जुड़ाव के बाद पार्टी छोड़ रहा हूं। हमारे स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा परिकल्पित उदार लोकतंत्र के वादे के आधार पर परिवर्तनकारी नेतृत्व के विचार से प्रेरित सार्वजनिक मुद्दों को सक्रिय रूप से आगे बढ़ाने की उम्मीद करता हूं।

 

उन्होंने अपने इस्तीफे की वजह बताते हुए कहा कि पार्टी में नेतृत्व की कमी है कांग्रेस खुद को फिर से स्थापित करने में असमर्थ रही है और लगातार धरातल की ओर बढ़ रही है।

 

पूर्व कानून मंत्री ने आगे कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा और गुलाम नबी आजाद को पद्म भूषण से जुड़े हालिया विवादों ने उनको पद छोड़ने का फैसले करने के लिए मजबूर किया. उन्होंने कहा कि इन घटनाओं की वजह से उन्होंने पार्टी से इस्तीफा देने का मन बना लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *