एडवांस्ड स्टडी के पास SP CM सिक्योरिटी के सरकारी आवास में आग, लपटें देख सहमे लोग

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

शिमला। शिमला के एडवांस स्टडी के पास एसपी सीएम सिक्युरिटी को अलॉट हुए सरकारी आवास में रविवार रात भीषण आग लग गई। मकान से आग की लपटें उठती देख लोगों अफरा-तफरी मच गई। आग लगने की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

आग की घटना में करीब 15 लाख के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है, लेकिन कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि इस सरकारी आवास में रेनोवेशन का कार्य चल रहा था। एसपी सीएम सिक्योरिटी डॉक्टर शिव कुमार ने अभी यहां शिफ्ट नहीं किया था। बुर्ज कॉटेज काफी पुराना सरकारी आवास है। इसकी पहली मंजिल में आग की लपटें देखकर स्थानीय लोगों ने अग्निशमन विभाग को सूचित किया। बालूगंज अग्निशनम केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक एडवांस स्टडी चौक के पास बुर्ज कॉटेज में रात करीब दो बजे आग लग गई।

आग बुझाने के लिए बालूगंज के अलावा मालरोड और छोटा शिमला से भी फायर टेंडर को बुलाया गया। तीन फायर टेंडरों की मदद से सुबह पांच बजे तक आग पर काबू पाया गया। आग लगने की वजह शार्ट सर्किट रही है। बालूगंज अग्निशमन केंद्र के एक अधिकारी ने बताया कि अग्निकांड में 15 लाख रुपए के नुकसान का अनुमान है, जबकि 30 लाख की संपति को जलने से बचाया गया है। उन्होंने कहा कि इस घटना में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *