उर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने कहा, हिमाचल में नहीं रहेगा लकड़ी का कोई खंभा

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

22 फरवरी।प्रदेश में बिजली की तारों में उपयोग में लाए गए लकड़ी के खंभे अब बदल दिए जाएंगे। छह महीने के भीतर प्रदेश में लकड़ी का कोई भी खंभा नहीं दिखेगा। प्रदेश भर में बिजली की सभी तारें अंडरग्राउंड की जाएंगी और इसके लिए एक बड़ी योजना केंद्र के पास स्वीकृति हेतु भेजी गई है। यह बात उर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने पालमपुर में पत्रकारों से बातचीत में कही। सुखराम चौधरी ने कहा कि प्रदेश में पावर प्रोजेक्ट लगाने वाले लोगों के लिए भी सरकार ने एक अहम फैसला लिया है। अब पावर प्रोजेक्ट के साथ पावर परचेज एग्रीमेंट प्रोजेक्ट का काम पूरा होने पर किया जा रहा है। विभाग ने नया फैसला लेकर प्रदेश के हाइड्रो प्रोजेक्ट्स के एग्रीमेंट में फेरबदल कर एकमुश्त छूट देकर प्रदेश में अधिक से अधिक बिजली  तैयार करने का रास्ता साफ किया है। उर्जा मंत्री ने कहा कि पालमपुर के लोग सौभाग्यशाली हैं कि नगर परिषद को नगर निगम का दर्जा दिया गया है। कांग्रेस के लोग इस विषय पर जनता को गुमराह कर रहे हैं, लेकिन नगर निगम बनने से क्षेत्र का योजनाबद्ध विकास होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जब-जब भी भाजपा की सरकार आई है, विकास के नए आयाम स्थापित हुए हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने घर-घर में पानी पहुंचाने का काम किया, तो पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने प्रदेश में सड़कों का जाल बिछा दिया। जयराम सरकार भी शानदार काम कर रही है। उज्ज्वला योजना के तहत प्रदेश के हर घर में गैस कनेक्शन प्रदान करने वाला हिमाचल देश का पहला राज्य बन गया है। मुख्यमंत्री रोशनी योजना के तहत गरीब लोगों को फ्री में बिजली का कनेक्शन दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों से पहले नगर निगम के चुनाव एक ट्रेलर के रूप में देखे जाएंगे। प्रदेश के चारों नगर निगमों में भाजपा अपना परचम लगाएग। भाजपा विधानसभा चुनावों में उतरेगी और इस मिथक को तोड़ देगी कि प्रदेश में सरकार रिपीट नहीं होती। इस अवसर पर वूलफैड के अध्यक्ष त्रिलोक कपूर सहित भाजपा के अनेक नेता मौजूद रहे।

विभाग में देंगे नौकरियां

सुखराम ने अपने विभाग में रोजगार देने की चर्चा करते हुए कहा कि विभाग ने 1900 जूनियर टीम मेट के पद भरने के लिए प्रक्रिया शुरू की है, जिसमें एक्ससर्विस मैन के 242 पद भर दिए हैं। इसके अलावा 1650 जूनियर टीम मेट के पद अगले कुछ दिनों में भर दिए जाएंगे। इसी प्रकार 222 जेई की अप्वाइंटमेंट्स भी की जाएंगी, लेकिन यह मामला अभी कोर्ट में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *