इशांत व शिवांश भरद्वाज के गानों पर थिरकी वोह घाटी

Spread the love
आवाज ए हिमाचल 
तरसेम जरियाल, बोह, 31 जनवरी। वोह में आयोजित जिला स्तरीय सांस्क्रतिक रंगारंग कार्यक्रम का आगाज प्रसिद्ध लोकगायक शिवांश भरद्वाज ने धुडू नचैया, शिव कैलाशों के बासी, महादेवा भजन गाकर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया और कहा संगीत ने मुझे बहुत कुछ दिया है सबसे बड़ी उपलब्धि इशबर भक्ति है। भजन के शिवांश ने पहाड़ी गीतों की झड़ी लगाकर कई शानदार प्रस्तुतियां देकर शिवांश भरद्वाज ने स्थानीय लोगों का मनोरंजन किया।
शिवांश व इशांत भरद्वाज म्यूजिकल ग्रुप की प्रस्तुतियों ने समा बांधकर कार्यकम में खूब धूम मचाई। गद्दियाली लोक स्टार गायक इशांत भरद्वाज ने अपनी आवाज का जादू बिखेरते हुए निक्की जिनि गोजरी, शिवा रे कैलाशा, बिन्दरबना री गोजरी, हुजती मेरे कान्हा जैसे गीतों की झड़ी लगाई और नान स्टॉप पहाड़ी गीतों से जमकर धमाल मचाकर खूब वाहवाही लूटी।
मंच संचालक तरसेम जरियाल ने बताया कि लोक संस्कृति बेहद समृद्ध है। युवा पीढ़ी को संस्कृति व उसके संस्कारों के ज्ञान के लिए इस तरह कला एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन करने के लिए नेहरू युवा केन्द्र धर्मशाला का प्रयास बेहद सराहनीय है।
तरसेम जरियाल ने बताया कि कला और संस्कृति के संरक्षण के लिए इस तरह के कार्यक्रमों का होना बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि केबल और मोबाइल के बढ़ते प्रभाव के कारण भले ही हमारे संपर्क का दायरा बढ़ गया, लेकिन हमें अपनी सभ्यता और संस्कृति को संजोए रखना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *