आतंकी को किराए पर कमरा देने वाले SI को दो दिन में थाने में हाजिर होने के निर्देश

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

जम्मू। जम्मू के शहर नरवाल ट्रांसपोर्ट यार्ड और कटड़ा में आईईडी धमाके में शामिल आतंकी मोहम्मद आरिफ शेख पीर बाग कॉलोनी सुजवां में रहता था। इसमें बिना सत्यापन करवाए किराये पर कमरा देने के आरोप में सब इंस्पेक्टर को थाने में दो दिन में हाजिर होने के निर्देश दिए गए हैं।

सब इंस्पेक्टर मोहम्मद हनीफ के खिलाफ त्रिकुटा नगर थाने में मामला दर्ज किया गया है। अब सब इंस्पेक्टर से बिना सत्यापन के घर में किरायेदार रखने पर पूछताछ की जाएगी। मौजूदा समय में सब इंस्पेक्टर कश्मीर घाटी में तैनात है। आरोपी मोहम्मद आरिफ शेख अपनी पत्नी और ढाई साल की बच्ची के साथ दिसंबर माह से जम्मू में आतंकी वारदात को अंजाम देने के लिए आया था। वह पाकिस्तान में बैठे हैंडलर इकबाल के संपर्क में था और आतंकी गतिविधियों में संलिप्त था।

कटड़ा के नौमाई और जम्मू के शास्त्री नगर व नरवाल में हुए धमाकों का मास्टरमाइंड रियासी जिले के गुलाबगढ़ के गांव बरनसाल का रहने वाला मोहम्मद आरिफ शेख निकला है। आरिफ सरकारी शिक्षक है। जम्मू शहर के नरवाल में हुए दो धमाकों के बाद पुलिस ने अपनी कार्रवाई तेज की थी। जांच में आरिफ के संलिप्त होने का खुलासा हुआ था। पुलिस ने उसे गुलाबगढ़ बरनसाल स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया। जम्मू में हुई पूछताछ में आरिफ ने आतंकी हमलों में अपना हाथ होने की बात को कबूल कर लिया है। आतंकी हमलों का जिम्मेदार आरिफ मिडिल स्कूल फगिहाला में वर्ष 2010 में बतौर रहबरे शिक्षक के रूप में भर्ती हुआ था। वर्ष 2015-16 में पांच वर्ष बाद उसने स्थायी शिक्षक के रूप में अपनी नौकरी को शुरू किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *