आईटीआई होल्डर हैं, तो गुजरात में नौकरी का सपना होगा पूरा

Spread the love
आवाज़ ए हिमाचल
31 दिसंबर। शाहपुर: प्रदेश की सबसे बड़ी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) शाहपुर में देश की नामी कम्पनी सुजुकी मोटर गुजरात प्रदेश के प्रशिक्षित बेरोजगार आईटीआई डिप्लोमा होल्डर युवकों को रोजगार का अवसर प्रदान करने जा रही है।  यह जानकारी देते हुए औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर के प्रधानाचार्य ई0 संजीव सहोत्रा ने बताया कि आगामी 04 जनवरी 2022 को होने वाले इस कैंपस साक्षात्कार में देश की जानी मानी कम्पनी सुजुकी मोटर प्रा0 लिमिटेड एचआरवीएस इंडिया प्रा0 लि0 के सौजन्य से अपनी दस्तक दे रही है जिससे हमारे प्रदेश के 18 से 23 वर्षीय बेरोजगार युवक जिन्होंने फीटर, डीजल मैकेनिक, मोटर मैकेनिक व्हीकल, टर्नर, मशीनिस्ट, वेल्डर, इलेक्ट्रिशियन, टूल एंड डाई मेकर, प्लास्टिक प्रोसेसिंग ऑपरेटर, सीओई (आॅटोमोबाइल), ट्रेक्टर मैकेनिक और पेंटर (सामान्य) व्यवसायों में आईटीआई से प्रशिक्षण ग्रहण किया है, को अच्छी कम्पनी में काम करने का मौका मिलेगा। कैंपस साक्षात्कार आईटीआई शाहपुर में सुबह 10ः30 बजे शुरू होगा व साक्षात्कार पूर्ण होने तक चलेगा।
ये रहेगी योग्यता:
एचआरवीएस कंपनी के माध्यम से सुजुकी मोटर यह साक्षात्कार कराने जा रही है एचआरवीएस के निदेशक हरीश राधव ने कंपनी के बारे में बताते हुए कहा कि सुजुकी मोटर गुजरात प्राइवेट लिमिटेड 31 मार्च 2014 से एक नियमित कंपनी के रूप में कार्यरत है, इसे विदेशी कंपनी की सहायक कंपनी के रूप में वर्गीकृत किया गया है और यह रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज, अहमदाबाद में पंजीकृत है। इस कैंपस साक्षात्कार में वे अभ्यर्थी जिनकी उम्र 18 से 23 वर्ष के बीच हो तथा प्रशिक्षु ने आईटीआई एनसीवीटी और एससीवीटी के माध्यम से फिटर, डीजल मैकेनिक, मोटर मैकेनिक व्हीकल, टर्नर, मशीनिस्ट, वेल्डर, इलेक्ट्रिशियन, टूल एंड डाई मेकर, प्लास्टिक प्रोसेसिंग ऑपरेटर, सीओई (आॅटोमोबाइल), ट्रेक्टर मैकेनिक और पेंटर सामान्य व्यवसायों में आईटीआई उतीर्ण की हो भाग ले सकते हैं।
ये मिलेगी सैलरी:
औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) शाहपुर के ट्रेनिंग व प्लेसमेंट ऑफिसर श्री मुकेश कौशल ने बताया कि कैंपस साक्षात्कार में कंपनी चयिनत युवाओं को 20100 रूपये मासिक सीटीसी सैलरी जो कि कंपनी कटौती के बाद लगभग 13925 रूपए (हाथ में वेतन) देगी। इसके अलावा सब्सिडी भोजन, कंपनी सीएसटी पर वर्दी, कंपनी की लागत पर सुरक्षा जूते और अन्य पीपीई भत्ते (कंपनी के मानदंडों के अनुसार) जैसे अन्य लाभ भी कम्पनी प्रदान करेंगी।
प्रमाणपत्र लाएं साथ:
कंपनी ट्रेनी योजना के आधार पर केवल 2015, 2016, 2017, 2018, 2019 और 2020 वाले प्रशिक्षुओं को लेकर जाएगी। अभ्यार्थी जिन्होंने दसवीं 50 प्रतिशत के साथ तथा सरकारी व गैर-सरकारी और प्राइवेट संस्थान से एनसीवीटी और एससीवीटी में आईटीआई की परीक्षा 60 प्रतिशत उतीर्ण की हो साक्षात्कार का हिस्सा बन सकता है। उन्होंने बताया कि कंपनी प्रशिक्षुओं को पहले सात महीनें के लिए ट्रेनी के तौर पर लेकर जाएगी और उसके पश्चात कंपनी की नीतियों (परफॉर्मेंस) पर पास होने पर उसे नियमितीकरण किया जा सकता है। साक्षात्कार में भाग लेने वाले प्रशिक्षुओं को उस दिन अपना आधार कार्ड, रोजगार कार्यालय का पंजीकरण पत्र, हिमाचली प्रमाण पत्र, शिक्षा व तकनीकी शिक्षा से सम्बंधित समस्त प्रमाण पत्र और दो पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ अपने साथ लाएं लाने होंगे। उन्होंने कहा कि जहां तक संभव हो, उम्मीदवारों को कोविड के दोनों टीके लगे होने चाहिए। यदि नहीं तो उम्मीदवारों को साक्षात्कार में शामिल होने से पहले कोविड टीकाकरण की यह प्रक्रिया अवश्य करवा लेनी आवश्यक है। जिसका प्रमाण पत्र भी उसे साथ लाना होगा।
कोविड प्रोटोकॉल नियम का करना होगा पालन:
     कैंपस साक्षात्कार में अभ्यर्थी को कोविड-19 प्रोटोकॉल के नियमों का पूरी तरह से पालन करना होगा। इस कैंपस में आने वाले अभ्यर्थी को अपने साथ पीने का पानी, खाना, हैंड सेनेटाइजर व मास्क अवश्य रखना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *