अवैध शराब मामले में आबकारी इंस्पेक्टर गिरफ्तार

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

ऊना, 2 मार्च। हिमाचल प्रदेश के जिला मुख्यालय ऊना में 900 पेटी अवैध शराब मिलने के मामले में विजिलेंस ने सिरमौर जिले में तैनात आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया है। आरोपी काफी समय से अंतरिम जमानत पर था। हाईकोर्ट से अंतरिम जमानत रद्द होते ही विजिलेंस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, जिसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया, जहां से आरोपी को तीन दिन की रिमांड पर भेज दिया है।

अब इस मामले में कई खुलासे हो सकते हैं। गौर हो कि 15 अक्तूबर, 2021 को जिला मुख्यालय के पुराना होशियारपुर रोड पर विजिलेंस ने एक ट्रक 900 पेटी अवैध शराब के साथ पकड़ा था। पूछताछ पर चालक ने एक परमिट दिखाया, जो जांच में फर्जी निकला।


जांच में यह भी पता चला कि शराब की खेप सिरमौर जिले की एक शराब फैक्टरी से निकली थी। ऐसे में फैक्टरी में तैनात आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर की भूमिका पर भी सवाल उठे, क्योंकि बिना अधिकारी की अनुमति के खेप निकलना मुश्किल है। मामले में गिरफ्तारी से बचने के लिए आरोपी इंस्पेक्टर ने अंतरिम जमानत ली थी, जिसे अब अदालत ने रद्द कर दिया है।

इस संबंध में डीएसपी विजिलेंस अनिल मेहता ने बताया कि आरोपी अब विजिलेंस की गिरफ्त में आ गया है। रिमांड के दौरान इस मामले में आरोपी से उसकी भूमिका को लेकर पूछताछ की जाएगी। बता दें कि इस मामले में अब तक कुल तीन गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। जिस फैक्टरी से यह खेप लाई गई थी, वहां अनियमितताओं के चलते उस फैक्टरी का लाइसेंस रद्द किया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *