अवैध कब्जाधारी दुकानदारों पर नगर परिषद की कार्रवाई, 12 दुकानों के चालान काटे, 3 हजार रुपए जुर्माना वसूला

Spread the love

आवाज ए हिमाचल।

यशपाल ठाकुर, परवाणू। परवाणू में अपनी दुकानों के आगे सड़क तक सामान रख कर अवैध कब्ज़ा करने वाले दुकानदारो पर बुधवार को नगर परिषद परवाणू ने एक्शन लेते हुए चालान काटे। इस दौरान दुकानों के बाहर सड़क घेर कर अवैध कब्ज़ा करने वाले 12 दुकानों के चालान काटे गए, जिनसे 3 हजार रूपए जुर्माना वसूला गया। नगर परिषद की इस कार्रवाई के बाद बाकी दुकानदार भी फटाफट अपना सामान समेटते हुए देखे गए। नगर परिषद के सेनिटरी इंस्पेक्टर कर्मचंद वर्मा की आगुवाई में इस कारवाई को अंजाम दिया गया। नगर परिषद की यह कार्रवाई गेब्रियल रोड पर हुई, जहाँ दुकानदारो ने सबसे ज्यादा अतिक्रमण कर अवैध कब्ज़ा कर रखा है।

बता दे की परवाणू में जगह जगह दुकानदारो ने अवैध कब्ज़ा कर रखा है। दुकानदार अपनी वास्तविक जगह से कई कई फूट आगे अपनी दुकान का सामान रख देते है, जिस से की सड़क छोटी पड़ जाती है और वाहनों को आने जाने में दिक्कत का सामना करना पड़ता है। परवाणू के गेब्रियल रोड की बात करे तो सबसे ज्यादा कब्ज़ा दुकानदारो ने यही कर रखा है। यहाँ दुकानदारो ने कई कई फीट आगे सामान लगाकर सड़क पर कब्ज़ा कर रखा है। यही से पुलिस स्टेशन को भी सड़क जाती है, कई बार इमरजेंसी में अवैध कब्जों की वजह से लगे जाम में पुलिस के वाहन भी फस जाते है।

नगर परिषद द्वारा की गयी इस रेड व चालान की कार्रवाई के बाद फ़िलहाल दुकानदारो ने अपना सामान सड़क से समेट लिया है। अब यह देखना रोचक रहेगा की नगर परिषद की इस कार्रवाई का क्या असर रहेगा। यह अवैध कब्ज़े स्थाई तौर पर उठते है या एक दो दिन बाद दुकानदार फिर से पुरानी व्यवस्था पर लौट आएँगे।
इस बारे नगर परिषद के कार्यकारी अधिकार अनुभव शर्मा ने बताया की नगर परिषद की टीम ने दुकानदारो का औचक निरिक्षण किया। इस दौरान कुछ दुकानदारो ने अपना सामान सड़क तक लगाकर अवैध कब्ज़ा कर रखा था। उनका चालान काटा गया है व उन्हें दोबारा ऐसा ना करने की हिदायत दी गयी है। नगर परिषद की यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *