अनजान मैसेज को ओपन करते ही हैक हो गया परवाणू के युवक का मोबाइल,फिर आने लगी पैसों की डिमांड

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

सुमित शर्मा,परवाणू

13 मई।देश व प्रदेश में सोशल साइट्स पर आजकल ठगी का धंधा खूब चल रहा है। ऐसा ही एक ताज़ातरीन मामला सोलन ज़िला के परवाणू में सामने आया है। यहां शातिर ठग ने परवाणू के एक युवक का मोबाइल हैक कर उससे पैसों की डिमांड की,लेकिन युवक ने जब पैसे देने से इंकार किया तो ठग ने उसके रिश्तेदारों को मैसेज करने शुरू कर दिए। इस से युवक मानसिक तौर पर परेशान हो गया व मुख्यमंत्री पोर्टल पर इसकी शिकायत की। शिकायत के आधार पर परवाणू पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।


जानकारी के अनुसार परवाणू में इंश्योरेंस एडवाइजर का काम करने वाले टकसाल निवासी तेजेंद्र कुमार ने बताया की कुछ दिन पहले उसके व्हाट्सएप नंबर पर एक मैसेज आया जिसे क्लिक करते ही उसका मोबाइल हैक हो गया। इसके बाद अलग-अलग नंबरों से उससे पैसों की डिमांड होने लगी। जब उसने पैसे देने से इंकार किया तो ठगो ने उसके मित्रों व रिश्तेदारों को झूठे मैसेज भेजने शुरू कर दिए कि उन्होंने 6 हज़ार रुपए का लोन लिया है,जिसे वे लौटा नहीं रहा है। इसके बाद उसके मोबाइल पर मित्रों व रिश्तेदारों के फोन आने लगे। इस घटनाक्रम के चलते वे मानसिक तौर पर परेशान हो गया व इसकी शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर कर दी। परवाणू पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है।


इसकी पुष्टि करते हुए डीएसपी परवाणू प्रणव चौहान ने बताया कि इसकी छानबीन के लिए पुलिस की साइबर क्राइम यूनिट को मामला भेज दिया गया है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया है की वो अपने मोबाइल व सोशल मीडिया ऐप पर किसी अनजान लिंक को ओपन न करे। शातिर ठग लोगों के मोबाइल पर असुरक्षित लिंक भेज रहे है जिसके ओपन करते ही मोबाइल हैक होकर सारा डेटा ठगों के पास चला जाता है, जिसके जरिए वे ठगी को अंजाम देते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *