अगले दो माह में बहाल होगा कर्मचारी चयन आयोग, शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया: मुख्यमंत्री सुक्खू 

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

शिमला। हिमाचल में करीब एक माह से अधिक समय से सस्पेंड चल रहा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन हमीरपुर मार्च-अप्रैल तक बहाल हो जाएगा। सरकार इस पर जल्द ही फैसला लेगी। यह सकेंत सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शिमला से लौटने के बाद दिए हैं। उन्होंने कहा है कि मार्च या अप्रैल से आयोग के माध्यम से भर्ती प्रक्रियाएं शुरू करवाई जाएंगी। सीएम सुक्खू ने कहा कि चयन आयोग की जांच को लेकर शिक्षा सचिव ने उनको रिपोर्ट दे दी है। हालांकि अभी पुलिस की रिपोर्ट आना बाकी है।
उन्होंने कहा कि बड़े दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि कर्मचारी चयन आयोग की स्थिति गंभीर है। अभी जिन परीक्षाओं के रिजल्ट नहीं निकले, उनके भी पेपर बेचे गए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार जल्द आयोग पर फैसला लेगी। उन्होंने कहा कि सरकार नई वैकेंसी निकाल रही है, जिनकी भर्तियां मार्च और अप्रैल से करवाई जाएंगी।

सीएम ने कहा कि सरकार मार्च-अप्रैल में कुछ पद मंजूर करने जा रही है। ऐसे में मार्च अप्रैल माह में आयोग को बहाल कर यह भर्तीयां करवाई जाएंगी। बता दें कि जेओए आईटी का पेपर लीक होने के बाद सुक्खू सरकार ने बीते साल 26 दिसंबर को कर्मचारी चयन आयोग को सस्पेंड कर दिया था। इसके बाद कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से सभी तरह की भर्तियां लटकी हुई हैं। इससे बेरोजगार परेशान हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *