देश में एक बार फिर बड़े कोरोना संक्रमण के मामले

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

15 मार्च। देश में कोरोना की रफ्तार एक बार फिर से  बढ़ती ही जा रही है। महाराष्ट्र, पंजाब और केरल समेत सात अन्य राज्यों में तेजी से हालात बदल रहे हैं। इन राज्यों में बढ़ते मामलों के चलते पिछले 84 दिनों में पहली बार रविवार को एक दिन में 25 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए। वहीं करीब डेढ़ महीने में सबसे अधिक मौतें भी हुई हैं। सक्रिय मामले 2.10 लाख हो गए हैं । कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे के बाद अब येदियुरप्‍पा ने भी चेताया है।

महाराष्ट्र में 15 हजार से ज्यादा नए केस

महाराष्ट्र में स्थिति लगातार गंभीर होती जा रही है। बीते 24 घंटों के दौरान अकेले महाराष्ट्र में ही 15,602 नए मामले पाए गए। इसके अलावा केरल में 2,035 और पंजाब में 1,515 नए केस मिले हैं। पंजाब में इस साल एक दिन में पाए गए नए मामलों की यह सबसे बड़ी संख्या है। इनके अलावा दिल्ली, हरियाणा, गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश में भी संक्रमण बढ़ रहा है।देश में कोरोना की रफ्तार बढ़ती ही जा रही है। महाराष्ट्र पंजाब और केरल समेत सात राज्यों में तेजी से हालात बदल रहे हैं। इन राज्यों में बढ़ते मामलों के चलते पिछले 84 दिनों में पहली बार रविवार को एक दिन में 25 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए।

कर्नाटक में सीएम ने भी लोगों को चेताया

कर्नाटक में भी संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। राज्य के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने लोगों को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि अगर वो सहयोग नहीं करेंगे तो दोबारा लॉकडाउन जैसे उपाय करने पड़ेंगे। अधिकारियों के साथ कोरोना के हालात की समीक्षा करने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी राज्य की जनता से हाथ जोड़कर निवेदन है कि कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करें। सार्वजनिक स्थलों पर मास्क पहने और पर्याप्त शारीरिक दूरी बनाकर रखें।

डेढ़ महीने में हुई सबसे अधिक मौतें 

येदियुरप्पा ने भरोसा जताया कि यदि लोगों का सहयोग मिला तो बिना लॉकडाउन के भी कोरोना के प्रसार को नियंत्रित किया जा सकता है। वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से सुबह आठ बजे जारी आंकड़ों के मुताबिक रविवार को 25,320 नए मामले सामने आए और 161 लोगों की मौत हो गई, जिनमें महाराष्ट्र में 88, पंजाब में 22 और केरल में 12 मौतें शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *