धौलाधार डिफेंस एकेडमी शाहपुर में डिफेंस सर्विस की कोचिंग के साथ मिलेगी फिजिकल ट्रेनिंग

Spread the love

 

आवाज ए हिमाचल

बबलू सूर्यवंशी, शाहपुर। शाहपुर का हाइट कालेज इंजीनयरिंग, होटल मनेज़मेंट, एलएलबी सहित विभिन्न कोर्स करवाने के साथ साथ अब आर्मी, पुलिस, नेवी, एयर फोर्स, एनडीए तथा सीडीएस की तैयारी भी करवाएगा। हाइट कालेज ने इसके लिए धौलाधार डिफेंस एकेडमी खोल दी है।

डिफेंस सर्विस में जाने के युवाओं को अब धौलाधार डिफेंस एकेडमी में एक ही छत नीचे तथा कैंपस में कोचिंग के साथ-साथ फिजिकल ट्रेनिंग की सुविधा भी मिलेगी। एकेडमी में युवाओं को आर्मी, एयरफोर्स, नेवी, एनडीए, पुलिस, एनडीए और सीडीएस आदि भर्ती परीक्षाओं की तैयारी के लिए दर-दर भटकने की जरूरत नहीं पड़ेगी। धौलाधार डिफेंस एकेडमी एक ऐसी संस्था हाेगी, जहां विभिन्न जिलों के युवाओं को डिफेंस सर्विस की तैयारी के लिए कोचिंग और फिजिकल ट्रेनिंग की सुविधा मिलेगी। यह एकेडमी 10वीं व 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए उपयोगी साबित हाेगी।

धौलाधार डिफेंस एकेडमी की मेनेजमेंट ने बताया कि एकेडमी में क्लास 10 व 12 के स्टूडेंट्स एकेडमी में प्रवेश ले सकते हैं, जाे खासकर डिफेंस सर्विस में जाने के इच्छुक हैं। ऐसे छात्राें को परीक्षा की तैयारी के लिए कोचिंग के साथ फिजिकल ट्रेनिंग भी दी जाएगी। शाहपुर विधानसभा के युवाओं को डिफेंस सर्विस की तैयारी के सिलसिले में अब तक धर्मशाला, कांगड़ा जाना पड़ता था, जहां घर से दूर रहने से खर्च भी ज्यादा उठाना पड़ता था। लेकिन दूसरी ओर अब शाहपुर में ही धौलाधार डिफेंस एकेडमी में डिफेंस सर्विस की तैयारी के लिए कोचिंग और फिजिकल ट्रेनिंग करने का बड़ा लाभ मिलेगा। इसके साथ एकेडमी में रोजगार पाने के लिए निशुल्क कोर्स भी करवाए जाएंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *