हुलिया बदलकर भागा अमृतपाल, पुलिस का खुलासा

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

चंडीगढ़। ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के प्रमुख और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की तलाश में पुलिस दिन-रातएक किए हुए है, लेकिन अमृतपाल कहां है, अभी इसकी जानकारी किसी को नहीं है। इसी बीच मंगलवार को पुलिस ने कहा कि अमृतपाल हुलिया बदलकर भाग गया है। पुलिस ने उसकी नई-पुरानी तस्वीरें जारी की हैं। पुलिस ने उस पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लगाया है और उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी कर दिया है। उसकी एनआरआई पत्नी किरणदीप कौर और परिवार के बैंक खातों, मूवमेंट और संबंधों की जांच की जा रही है। जांच के लिए अमृतपाल के 500 करीबियों की लिस्ट भी तैयार की गई है। आईजी हैडक्वार्टर सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि अमृतपाल की भगाने में मदद करने वाले चार साथियों को पुलिस ने पकड़ लिया है। पुलिस की नजर से बचने के लिए अमृतपाल ने अपना हुलिया भी बदल लिया है। अमृतपाल सिंह अंत में अपने चार साथियों मनप्रीत मन्ना निवासी नवा किला शाहकोट, गुरदीप दीपा निवासी बल नकोदर, हरप्रीत एलिया हैप्पी और गुरभेज भेज्जा की मदद से ब्रीजा कार में भागा था।

यह ब्रेजा कार को पुलिस ने मनप्रीत मन्ना के घर से बरामद कर लिया है। इसके साथ ही मन्ना, दीपा, हैप्पी और भेजा को भी अरेस्ट किया है। पुलिस को ब्रेजा कार में से एक 315 बोर राइफल, तलवारें और वॉकी टॉकी मिला है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। उन्होंने कहा कि पंजाब में कानून व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में है। प्रदेश में अमन-शांति है। उन्होंने कहा कि लोगों को शक है कि अमृतपाल सिंह पुलिस की हिरासत में है, लेकिन यह बात सच नहीं है। जैसे ही गिरफ्तारी होगी, इसको लेकर बकायदा सूचना जारी की जाएगी। पंजाब पुलिस अब तक 154 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है और इसके साथ ही राइफल और रिवाल्वर समेत करीब 12 हथियार भी बरामद हुए हैं। (एचडीएम)

‘वारिस पंजाब दे’ पर लगेगा प्रतिबंध

चंडीगढ़। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भगोड़े अमृतपाल सिंह के संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ पर गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम के कड़े प्रावधानों के तहत प्रतिबंधित करने की तैयारी कर दी है। इसी कड़ी में खुफिया और सुरक्षा एजेंसियां अमृतपाल पर विस्तृत डोजियर तैयार कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *