हिमाचल: साथ पी शराब, कहासुनी होने के बाद दोस्त की हत्या कर कमरे में दफनाई लाश 

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

शांति गौतम, बीबीएन। औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में मामूली कहासुनी के बाद एक प्रवासी कामगार की हत्या कर दी गई। हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद हत्यारोपी साथी कामगार ने शव को अपने कमरे में ही गड्ढा खोदकर दफना दिया। इस हत्याकांड का खुलासा घटना उस वक्त हुआ, जब कमरे से बदबू आने लगी। इस पर मकान मालिक ने पुलिस की मदद से कमरा खुलवाया, तो उसमें एक गड्ढे में दफनाई लाश बरामद हुई। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए आईजीएमसी शिमला रवाना कर दिया है, जबकि हत्या का मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक इस वारदात को छह नवंबर को अंजाम दिया गया। घटना के वक्त मृतक अपने दोस्त के मकान में गया था, जहां इन्होंने शराब पी और इसी दौरान किसी बात पर मृतक राजेंद्र और आरोपी नईम के साथ बहस हो गई। बहस के कुछ देर बाद दोनों के बीच मारपीट हुई और नईम ने राजेंद्र को पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया। हत्या के बाद नईम ने राजेंद्र की लाश को अपने ही कमरें में एक गड्ढा खोदा और उसमें दफना दिया। जब राजेंद्र की पत्नी उसे ढूंढने आई, तो उसके साथ राजेंद्र की तलाश में भी घूमता रहा।

आठ नवंबर को मृतक की पत्नी के साथ पुलिस थाना में जाकर गुमशुदगी की रपट भी दर्ज करवाई, लेकिन रविवार को इस सनसनीखेज वारदात से पर्दा उठ गया। पुलिस के अनुसार बद्दी में नगर परिषद वार्ड-7 के गांव जुडी कलां में किराए के मकान में रहने वाले एक प्रवासी ने दूसरे प्रवासी कामगार की हत्या कर दी। उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के गांव गोटिया निवासी राजेंद्र कुमार ऊर्फ राधे (34) बद्दी के बिलांवाली में अपनी पत्नी लक्ष्मी और चार बच्चों के साथ रहता था। उसकी कुछ दिन पहले ही नईम से दोस्ती हुई थी।

गत 6 नवंबर की शाम को राजेंद्र अपने दो और साथियों के साथ अपने दोस्त नईम अंसारी के किराए के कमरे में चला गया, जहां इन चारों ने पहले जमकर शराब पी, उसके बाद किसी बात पर राजेंद्र और नईम के बीच कहासुनी हो गई और नईम ने उसे मौत के घाट उतार दिया। एसपी बद्दी मोहित चावला ने पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने हत्या के इस मामले में आरोपी नईम को गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। शव को पोस्टमार्टम के लिए आईजीएमसी भेज दिया है सोमवार को फोरेंसिक विशेषज्ञों की टीम घटनास्थल का दौरा कर साक्ष्य जुटाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *