हिमाचल में 6 दिन नहीं मिलेंगी एचआरटीसी की बसें, लोगों को होगी परेशानी

Spread the love

पोलिंग पार्टियों को बूथों तक छोड़ने और लाने के लिए किए गाड़ियों के रूट तय

आवाज़ ए हिमाचल 

शिमला। हिमाचल प्रदेश में अब छह दिन सवारियों को दिक्कत का सामना करना पड़ेगा। कारण यह है कि एचआरटीसी (HRTC) की 2400 बसों की ड्यूटी पोलिंग बूथों के लिए लगाई हैं। ये बसें पोलिंग पार्टियों को लेकर जाएंगी।आज से लेकर 12 नवंबर तक सरकारी बसें अब रूटों पर कम ही दिखने वाली हैं।

इस संबंध में चुनाव आयोग (Election Commission) ने आदेश दिया है और चुनावी ड्यूटी (Election Duty) के लिए लगाई जाने वाली बसों की संख्या सुनिश्चित कर दी गई है। इसके लिए नोडल परिवहन अधिकारी ने सभी आरएम से मीटिंग कर एक प्लान भी तैयार कर लिया है। ये बसें जहां से पोलिंग पार्टियों को मतदान केंद्रों से छोड़ने जाएंगी वहां से मतदान खत्म होने पर बाद में उन्हें वापस छोड़ेंगी भी। इसके अतिरिक्त ईवीएम (EVM) को स्ट्रॉन्ग रूम तक पहुंचाने के लिए भी मौजूद रहेंगी। इसके हिमाचल पथ परिवहन निगम से चालकों और परिचालकों को दिशा-निर्देश दे दिए गए हैं। शिमला की 232 बसें चुनावी ड्यूटी पर लगेंगी। इसमें रामपुर के लिए 30 बसें, ठियोग के लिए 35, जुब्बल कोटखाई के लिए 27, चौपाल के लिए 30, शिमला शहरी के लिए 11 और कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र के लिए 22 बसें चुनावी ड्यूटी पर हैं। इन सभी विधानसभा क्षेत्रों के लिए औसतन 3 बसें रिजर्व में रखी गई। अधिक जानकारी के लिए फोन नंबर 0177.2800111 पर संपर्क कर सकते हैं। वहीं निगम की बसों में जीपीएस लगाया गया है, ताकि बसों को ट्रैक कर पता लगाया जा सके।

 पीएम नरेंद्र मोदी की कल शाहपुर में रैली के लिए कांगड़ा में 24 घंटे के लिए पैराग्लाइडिंग बैन
पीएम नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला में शाहपुर में रैली कर रहे हैं। इसी को मद्देनजर रखते हुए आज शाम पांच बजे से बुधवार शाम पांच बजे तक पैराग्लाइडिंग पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। इस दौरान हॉट बैलून उड़ाने पर भी पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। कांगड़ा में कल पीएम नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार के लिए आ रहे हैं। वह शाहपुर के तहत आने वाले क्षेत्र चंबी में एक रैली को संबोधित करेंगे। इस दौरान ड्रोनए हॉट एयर बैलून और पैराग्लाइडिंग पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध होगा।

डीसी कांगडा निपुण जिन्दल ने आदेश जारी किए। बैजनाथ के बीड़ बिलिंग और धर्मशाला के इंद्रू नाग में पैराग्लाइडिंग कराई जाती है। पैराग्लाइडिंग का सीजन आजकल पीक पर है, लेकिन रैली के चलते जारी आदेश का पालन न करने वाले व्यक्ति पर भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। वहीं एसडीएम बैजनाथ सलीम आजम ने बताया कि ज़िला प्रशासन के आदेश मिलने के बाद बीड़ बिलिंग मे आज शाम से ही उड़ानों पर प्रतिबंध के आदेश जारी कर दिए हैं। इसके अलावा टीम भी बिलिंग घाटी मे निगरानी पर तैनात होगी, ताकि कोई बाहर से आने वाला पायलट उड़ान न भर सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *