हिमाचल में सात और कोरोना संक्रमितों की मौत,816 की रिपोर्ट पॉजिटिव

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

04 फरवरी।हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार को सात और कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई जबकि 816 नए पॉजिटिव मरीज आए हैं। जिला शिमला के तीन, जिला सोलन, हमीरपुर, मंडी, कुल्लू में एक-एक संक्रमित की मौत हुई है। मृतकों में जिला शिमला की तीन महीने की बच्ची भी शामिल है। प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना की जांच के लिए 6428 लोगों के सैंपल लिए गए। प्रदेश ने कोरोना सक्रिय मरीजों की संख्या करीब नौ हजार से घटकर 7539 रह गई है, मृतकों का आंकड़ा 4009 पहुंच गया है।


वहीं, राजधानी शिमला में शुक्रवार भारी बर्फबारी के चलते स्कूलों में 15 से 18 साल के किशोरों का टीकाकरण नहीं हो पाया। शहर के छह स्कूलों के 155 बच्चों को टीके लगाए जाने थे। लेकिन यातायात व्यवस्था ठप व स्कूलों तक बच्चों व कर्मियों के न पहुंच पाने के कारण विभाग को यह निर्णय लेना पड़ा। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को भारी बर्फबारी पड़ने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने स्कूलों के प्रमुखों को सुबह 8 बजे सेशन न लग पाने की बात बता दी थी।


इसके बाद प्रधानाचार्यों ने बच्चों को इसके बारे में अवगत करवा दिया था, क्योंकि शुक्रवार को जीएचएस जाखू, जीएचएस अनाडेल, जीएचएस कैथू, जीएचएस कृष्णानगर, जीएचएस नवबहार, जीएचएस भराड़ी में टीके लगने थे। ऐसे में इन इलाकों में भारी बर्फबारी होने से फिसलने का खतरा भी बना था।

ऐसे में विभाग व स्कूल प्रबंधन किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहते थे। बताया जा रहा है कि शनिवार को ऑकलैंड ब्वॉयज स्कूल, लॉरेट पब्लिक स्कूल, ऑकलैंड गर्ल्स स्कूल, चैप्सली स्कूल, ताराहॉल स्कूल, डीएवी लक्कड़ बाजार स्कूल में 2238 बच्चों को टीके लगने थे। लेकिन यहां भी अब नए सेशन आने के बाद टीके लगाए जा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *