हिमाचल में रिकॉर्ड 2174 पॉसिटिव,28 की मौत:अंतिम संस्कार में उमड़ी भीड़,लगा जुर्माना 

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

27 अप्रैल।हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को 28 और कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गई है,जबकि प्रदेश में एक दिन में रिकॉर्ड 2174 लोगों के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इससे पहले 20 अप्रैल को एक दिन में सर्वाधिक 1928 नए मामले आए थे।कांगड़ा जिले में एक दिन में रिकॉर्ड 13 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है। मंडी पांच, शिमला तीन, ऊना दो और सिरमौर में भी दो संक्रमितों की मौत हुई है। जबकि किन्नौर, चंबा और हमीरपुर में एक-एक संक्रमित ने दम तोड़ दिया। कांगड़ा में रिकॉर्ड 631 नए मामले आए हैं। सोलन 266, मंडी 294, सिरमौर 247, ऊना 179, चंबा 114, कुल्लू 103, हमीरपुर 98, शिमला 95, बिलासपुर 87, किन्नौर 43, लाहौल-स्पीति में 17 नए पॉजिटिव आए हैं।

धर्मपुर HRTC डिपो के सभी रूट दो दिन के लिए बंद

मंडी के धर्मपुर में एचआरटीसी के चार चालक कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इसके चलते डिपो के सभी बस रूट दो दिन के लिए बंद कर दिए गए हैं।

बनीखेत में बैंक कर्मचारी संक्रमित, बंद करवाई शाखा

स्टेट बैंक की बनीखेत शाखा में एक कर्मचारी के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद बैंक को प्रशासन ने बंद करवा दिया है। पांच दिन के लिए बैंक को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। इसके चलते वहां पर कोई आवाजाही नहीं हो सकती। नैनीखड्ड निवासी स्टेट बैंक बनीखेत का कर्मचारी संक्रमित पाया गया है। बैंक को बंद करने के साथ ही प्रशासन ने एटीएम को भी बंद करवा दिया है। प्रबंधक विकास शर्मा ने बताया कि बैंक में एक कर्मचारी कोरोना संक्रमित आने की वजह से बनीखेत बैंक की शाखा को प्रशासन ने आगामी निर्देशों तक बंद रखा जाएगा। एसडीएम डलहौजी जगन ठाकुर ने बताया कि स्टेट बैंक को पांच दिन के लिए कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। बैंक को खोलने से पहले पूरी तरह से सैनिटाइज किया जाएगा। बैंक के अन्य कर्मचारियों के सैंपलों की रिपोर्ट आने बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी।

अंतिम संस्कार में उमड़ी भीड़,लगा पांच हजार जुर्माना 

जिला मुख्यालय के साथ लगती लगघाटी की डुघीलग पंचायत में अंतिम संस्कार में उमड़ी लोगों की भीड़ पर प्रशासन ने पांच हजार रुपये का जुर्माना किया है। अंतिम संस्कार में ढाई से तीन सौ लोग एकत्रित हो गए थे। कोविड-19 को लेकर जारी एसओपी के तहत 50 से अधिक लोग एकत्रित नहीं हो सकते थे। एसडीएम कुल्लू डॉ. अमित गुलेरिया ने कहा कि नियमों के उल्लंघन पर पांच हजार रुपये का जुर्माना किया गया है। सार्वजनिक समारोहों के आयोजन पर भी जिला प्रशासन लगातार नजर रख रहा है। इसके लिए गठित की गई समितियां मौके पर पहुंच रही हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *