हिमाचल में फिर बढ़े सीमेंट के दाम

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल  

भराड़ी (बिलासपुर)। हिमाचल प्रदेश में सीमेंट के दामों में फिर बढ़ोतरी कर दी गई है। दामों में पांच रुपये प्रति बैग बढ़ोतरी हुई है। एक माह के भीतर ही दूसरी बार दाम बढ़े हैं। बीते सितंबर माह में 10 रुपये प्रति बैग दामों में बढ़ोतरी हुई थी और अब पांच रुपये प्रति बैग बढ़ाए गए हैं। ऐसे में सूबे के लोगों को महंगाई का एक और झटका लगा है। सोमवार रात से बढ़े हुए दाम लागू हो गए हैं। सीमेंट के दामों में बढ़ोतरी होने से आम वर्ग पर अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। सूबे में एसीसी, अल्ट्राटेक और अंबुजा सीमेंट कंपनियों की ओर से दामों में बढ़ोतरी की गई है।

एसीसी सीमेंट का दाम 440 रुपये से बढ़कर 445 रुपये हो गया है। जबकि एसीसी गोल्ड के दाम 480 से 485 रुपये हो गए हैं। वहीं, अल्ट्राटेक सीमेंट के दामों में भी पांच रुपये बढ़ोतरी हुई है। अल्ट्राटेक सीमेंट के दाम 440 रुपये प्रति बैग से बढ़कर 445 रुपये प्रति बैग हो गए हैं। अंबुजा सीमेंट के दाम 440 से 445 रुपये प्रति बैग हो गए हैं। सीमेंट के दामों में बढ़ोतरी होने से निर्माणधीन मकानों का बजट बिगड़ गया है।

एसीसी सीमेंट विक्रेता किशन लाल एंड सन्स के मालिक पवन बरूर व सत्या प्रकाश एंड कंपनी के संचालक मनोज कुमार ने बताया कि सीमेंट के दामों में पांच रुपये प्रति बैग की बढ़ोतरी हुई है। वहीं, अल्ट्राटेक सीमेंट के बिक्रेता बरूर ट्रेडिंग कंपनी के संचालक राकेश ने बताया कि अल्ट्राटेक सीमेंट के दाम पांच रुपये प्रति बैग बढ़े हैं। अंबुजा सीमेंट विक्रेता नवभारत ट्रेडिंग कंपनी के संचालक मोहित शर्मा ने बताया कि दाम पांच रुपये प्रति बैग बढ़े हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *