हिमाचल परिवहन सेवा निवृत्त कर्मचारी कल्याण मंच की बैठक सपन्न

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

              मनीष कोहली ( शाहपुर )

5 अक्तूबर। हिमाचल परिवहन सेवा निवृत्त कर्मचारी कल्याण मंच हिमाचल प्रदेश की बैठक सोमवार को कांगड़ा में प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष चमनलाल पुंडीर की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इस दौरान  बैठक में प्रदेशाध्यक्ष बलरामपुरी, प्रदेश मुख्य सलाहकार मधुसूदन शर्मा, प्रदेश कोषाध्यक्ष किशोरी लाल धनोतिया विशेष तौर पर मौजूद थे । बैठक में परिवहन निगम के पेंशनरों की पेंशन व  वित्तीय लाभों के बारे में गंभीरता से चर्चा हुई । जानकारी देते हुए प्रदेश महासचिव वीर सिंह चौहान ने बताया कि मंच द्वारा पैशन के स्थाई समाधान व् लंबित वितिय लाभों के भुगतान हेतु 25 जुलाई 2021  मुख्यमंत्री  को ज्ञापन भेजा गया था।

जिस पर कहा गया कि सरकार गंभीरता से विचार कर रही है तथा शीघ्र वार्ता हेतु बुलाने के लिए पत्र मंच को  भेजा गया था | उन्होंने बताया कि  लेकिन आमंत्रण नहीं मिलने पर मंच का प्रतिनिधि मंडल  18 अगस्त 2021 को कांगड़ा में मुख्यमंत्री के  प्रवास के दौरान मिला और स्मरण पत्र सौंपा गया जिस पर उन्हें  शीघ्र वार्ता के लिए बुलाने  का आश्वासन दिया गया । उन्होंने पर उन्हें शीघ्र वार्ता के लिए बुलाने का आश्वासन दिया गया। उन्होंने कहा कि 2 माह बीत जाने पर भी सरकार द्वारा पेंशनरों के प्रति गंभीरता नहीं दिखाई गई। जिस कारण पेंशनरों में सरकार के प्रति आक्रोश पनपता जा रहा है, जिसके भविष्य में गंभीर परिणाम हो सकते हैं ।

बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया कि 17 , 18 नवंबर को विपाशा सदन मंडी में मंच का चतुर्थ राज्य स्तरीय अधिवेशन करवाया जा रहा है। जिसमें प्रदेशभर से मंच के सदस्य भाग लेंगे व आगामी रणनीति तय की जाएगी। इस अवसर पर बैठक में हरनाम सिंह , जलाल , संसार चंद पठानिया सुभाष शर्मा निर्मल सिंह मोहनलाल, दिनेश अंबिका प्रसाद, बिहारी लाल, बृजपाल सुजीत कटोच, भीखम परमार, जोगिंदर सिंह पठानिया हरबंस लाल, रामनाथ जगदीश चद , कृपाल पठानिया ने भाग लिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *