हिमाचल: कांग्रेस ने फूल मालाएं चढ़ा किया महंगे सिलिंडरों का अंतिम संस्कार

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

शिमला प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन शिमला में शुक्रवार को धूप-बत्ती और फूल मालाएं चढ़ाकर महंगे गैस सिलिंडरों का अंतिम संस्कार किया गया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा और महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष जैनब चंदेल ने प्रेस वार्ता से पहले घंटी बजाकर सिलिंडरों की पूजा की। कांग्रेस ने एलान किया कि शनिवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के रामपुर दौरे के दौरान महिलाएं उज्ज्वला योजना के खाली सिलिंडर वापस करेंगी। काले झंडे दिखाकर स्मृति ईरानी का विरोध भी किया जाएगा।

शुक्रवार को प्रेस वार्ता में प्रतिभा सिंह ने कहा कि वर्ष 2014 में 450 रुपये का सिलिंडर महंगा बताने वाली स्मृति ईरानी अब 1100 रुपये रेट पर भी अपना बयान दें। इससे पहले जब स्मृति हिमाचल आई थीं तो उन्होंने मनमोहन सरकार के समय में 450 रुपये के गैस सिलिंडर को मंहगा बताया था। यह वादा भी कर गई थीं कि केंद्र में भाजपा सरकार के बनते ही सिलिंडर की कीमतें कम कर दी जाएंगी। कहा कि सत्ता में आते ही मोदी सरकार ने रसोई गैस की कीमतें कम करने के बजाय इनमें बढ़ोतरी कर आम लोगों पर महंगाई का बोझ डाल दिया है।

उन्होंने बताया कि संसद में दिए जवाब में केंद्र सरकार ने बताया कि हिमाचल में 2018-19 में 83177 सिलिंडर उज्ज्वला योजना में रिफिल हुए। 2021-22 में मात्र 9,415 सिलिंडर ही महिलाओं ने रिफिल करवाए। प्रतिभा सिंह ने कहा कि केंद्रीय मंत्री एक बार फिर हिमाचल के लोगों को गुमराह करने आ रही हैं। कांग्रेस प्रवक्ता अलका लांबा ने कहा कि महंगाई के चलते महिलाएं उज्ज्वला योजना के सिलिंडर स्मृति ईरानी को वापस लौटना चाहती हैं। कांग्रेस नेताओं ने प्रदेश में आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रमों को भाजपा की चुनाव रैलियों के तौर पर प्रयोग करने का आरोप लगाया है। अलका लांबा ने कहा कि इस बाबत शिकायत करने के लिए कांग्रेस पार्टी ने राज्यपाल से समय मांगा है।

कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा ने बताया कि शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस को राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाया जाएगा। सभी विधानसभा क्षेत्रों से लेकर सोशल मीडिया पर देश में बढ़ रही बेरोजगारी के मामले को उठाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *