हाइट ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशन में केवल पठानिया ने किया “स्मार्ट डस्टबिन” का उद्घाटन

Spread the love

कहा- जल्द ही हाईट कॉलेज के रास्ते का किया जाएगा निर्माण

आवाज़ ए हिमाचल 

बबलू सूर्यवंशी, शाहपुर। विधायक केवल सिंह पठानिया द्वारा हाइट ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशन में ‘स्मार्ट डस्टबिन‘ का उद्घाटन किया गया। हाइट ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटयूशन में पधारने पर विधायक केवल सिंह पठानिया का महाविद्यालय के प्रबंधक निदेशक दुष्यंत कायस्था द्वारा स्वागत किया गया। इस मौके पर डीन एकेडमिक नीरज मरवाह भी मौजूद रहे।

इस उपलक्ष्य पर विधायक के साथ अन्य विभागों के कर्मचारी भी उपस्थित रहे। उनमें से एसएस डढलवाल अधिशाषी अभियंता पी डवलयु डी, अमित डोगरा अधिशाषी अभियंता आईपीएच विभाग, विपुल सुजीत राणा ब्लॉक हेड कांग्रेस, प्रधान अजय बबली पंचायत सिहृम्बा, एसडीएम शाहपुर करतार, कैप्टन बलिराम जीटी सेल कांग्रेस, नीना ठाकुर जिला परिषद, आशा देवी बीडीसी मेंबर तथा प्रदीप बलौरिया व अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

महाविद्यालय में पढ़ रहे बीटेक, एलवक्टिकल इंजीनियरिंग के छात्र ‘पारुल‘ द्वारा एक स्मार्ट डस्टबिन बनाया गया है। इसका मुख्य उद्देश्य बिना छुए कूड़ेदान में कूड़ा डालना इसका उद्धघाटन विधायक द्वारा किया गया तथा विद्यार्थी द्वारा इस कूड़ेदान का क्या उद्देश्य है। इसके बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी।

विधायक ने अन्य छात्रों को इस तरह के स्मार्ट प्रोजेक्ट बनाने के लिए प्रोत्साहित किया और कहा कि छात्रों द्वारा किया गया इस तरह का कार्य टेक्नोलॉजी को बढ़ावा देता है साथ ही उन्होंने कहा अकादमिक एवं मीडिया उद्योग का डिजिटलीकरण तभी संभव है, जब हम किफ़ायती उपकरणों को देश के हर छात्र एवं व्यक्ति के लिए सुलभ बनाएं। इस तरह की तकनीक को अपनाकर हम पर्यावरण को स्वच्छ करने में अच्छे परिणाम हासिल कर सकते हैं और साथ ही लोगों के व्यवहार में भी बदलाव ला सकते हैं, ताकि कागज़ और प्लास्टिक के उपयोग को कम किया जा सके।

उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाया कि जल्द ही हाइट कॉलेज के रास्ते का निर्माण किया जाएगा, ताकि लोगों को आने-जाने की समस्या का सामना न करना पड़े। पठानिया ने कहा कि सरकार लोगों के जीवन में गुणात्मक सुधार के लिए प्रतिबद्ध है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि समाज में अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति का कल्याण सुनिश्चित करना सरकार की प्राथमिकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *