हमीरपुर व बिलासपुर में मुनाफाखोरों पर कार्रवाई , एक रेस्तरां संचालक को 18 लाख का जुर्माना

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

हमीरपुर, 24 मार्च। हिमाचल प्रदेश राज्य कर एवं आबकारी विभाग के फ्लाइंग स्क्वायड की हमीरपुर और बिलासपुर जिले में ताबड़तोड़ कार्रवाई से मुनाफाखोरों में हड़कंप मच गया। विभागीय टीम ने हमीरपुर जिले के एक प्रमुख रेस्तरां संचालक को टैक्स चोरी के मामले में 18 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

बिलासपुर जिले के उपमंडल घुमारवीं के एक आभूषण विक्रेता पर भी विभागीय टीम ने शिकंजा कसते हुए भारी जुर्माना किया है। बुधवार सुबह राज्य कर एवं आबकारी विभाग ऊना से आए फ्लाइंग स्क्वायड ने हमीरपुर जिले के टौणीदेवी तहसील के एक नामी कारोबारी के ठिकानों पर रेड की।

टीम ने उनके हार्डवेयर स्टोर और किराना स्टोर के सभी बिल और टैक्स से संबंधित रिकॉर्ड कब्जे में लिया है। खबर लिखे जाने तक फ्लाइंग स्क्वायड की यह कार्रवाई देर शाम तक जारी रही। बताया जा रहा है कि संबंधित कारोबारी के रिकॉर्ड को बारीकी से जांचने के लिए अभी दो दिन और लगेंगे। संबंधित कारोबारी का करोड़ों का कारोबार है।

पूर्व में भी राज्य कर एवं आबकारी विभाग और खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग भी कार्रवाई कर चुका है। उधर, फ्लाइंग स्क्वायड ऊना से संयुक्त आयुक्त राज्य कर एवं आबकारी विभाग राकेश भारती ने कहा कि रेस्तरां संचालक को 18 लाख रुपये की पेनल्टी लगाई है। टौणीदेवी के कारोबारी का रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है। अभी तक मामले की जांच चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *