स्वच्छ हिमाचल-स्वस्थ हिमाचल” अभियान के तहत शाहपुर नगर पंचायत ने मिनी मैराथन दौड़ का आयोजन किया

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

 

12 अगस्त । स्वच्छ हिमाचल-स्वस्थ हिमाचल” अभियान के तहत शाहपुर नगर पंचायत ने गुरुवार को मिनी मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। एसडीएम डॉ मुरारी लाल ने रेस्ट हाउस के मुख्यद्वार पर हरी झंडी देकर रवाना किया।मैराथन में शाहपुर फुटबॉल अकादमी के खिलाड़ियों ने भाग लिया।मैराथन शाहपुर,39 मील, झुलाड,कैरी रोड,रेहलू रोड होते हुए शाहपुर रेस्ट हाउस में संपन्न हुई।इस दौरान नगर पंचायत शाहपुर की अध्यक्ष उष्मा चौहान,उपाध्यक्ष विजय गुलेरिया,पंचायत सचिव आदित्य चौहान,पार्षद किरण कौशल,उषा शर्मा,आज़ाद कुमार,शुभम ठाकुर,निशा शर्मा,मनोनीत पार्षद पंकज महाजन, सतीश कुमार, बीरबल व जिला फुटबॉल एसोसिएशन ले अध्यक्ष राकेश चौहान,कोच कावेश चौहान विशेष रूप से मौजूद रहे।

इस दौरान इस एसडीएम शाहपुर ने क्षेत्र वासियों से इस स्वच्छता अभियान में जोर शोर से भाग लेने व अपने आस पास को स्वच्छ व साफ रखने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि इस बार 15 अगस्त के पावन मौके पर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए पूरे प्रदेश में नगर निकायों द्वारा स्वच्छता सप्ताह मनाया जा रहा है।उन्होंने कहा कि इस सप्ताह विभिन्न प्रकार की गतिविधियों के माध्यम से लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जा रहा है।नप अध्यक्ष उष्मा चौहान ने नगर पंचायत की तरफ से एसडीएम शाहपुर व फुटबॉल अकादमी का आभार जताया।उन्होंने कहा कि सरकार के निर्देशों पर नगर पंचायत स्वच्छता सप्ताह मना रही है।

यह सप्ताह 9 अगस्त को शुरू हुआ तथा 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सम्पन्न होगा। उन्होंने कहा कि नगर पंचायत शाहपुर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने संग प्रतेक वार्ड में एक सम्मान विकास करवा रही है।क्षेत्र के लोगों को जहां आजीविका योजना के तहत रोजगार उपलब्ध करवाया जा रहा है,वहीं रास्तों में इंटरलॉकिंग टाइलों के माध्यम से सुंदर व मजबूत बनाया जा रहा है।उन्होंने कहा कि शहर के मुख्य क्षेत्रों में लोगों के बैठने के लिए बैंच लगाएं जा रहे है तथा बाहर से आने वाले लोगों को पीने का ठंडा पानी उपलब्ध हो इसके लिए,रेहलू रोड, बस स्टॉप,कैरी रोड, हनुमान मंदिर,39 मील, कैरी चौक सहित अन्य क्षेत्रों में वॉटर कूलर लगवाए जा रहे है।उन्होंने कहा कि जल्द ही शहर में कूड़ा निष्पादन के लिए टेंडर भी लगाए जा रहे है,तांकि क्षेत्र को सुंदर व खुले में कूड़ा मुक्त बनाया जा सके।उन्होंने कहा कि नगर पंचायत लोगों के घर द्वार से कूड़ा उठाएगी।उन्होंने लोगों से स्वच्छता बनाए रखने का आह्वन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *