स्पेस ओलंपियाड प्रतियोगिता में हासिल किया रोज पब्लिक स्कूल की छात्रा ने राज्य स्तरीय स्थान

Spread the love

 

 

: छात्रा को हैदराबाद में नेशनल स्पेस रिसर्च एंड रिमोट सेंसिंग इंस्टीट्यूट जाने और देश के महान वैज्ञानिकों से मिलने का मिला मौका

 

आवाज ए हिमाचल 

स्वर्ण राणा, नूरपुर। दिल्ली की संस्था द्वारा आयोजित स्पेस ओलंपियाड की परीक्षा में नूरपूर के रोज पब्लिक स्कूल सुलायाली की सातवीं कक्षा की छात्रा तानिया डडवाल ने राज्य स्तरीय परीक्षा पास की। छात्रा को हैदराबाद में नेशनल स्पेस रिसर्च एंड रिमोट सेंसिंग इंस्टीट्यूट जाने और देश के महान वैज्ञानिकों से मिलने का मौका मिला।यह संस्थान इसरो द्वारा हैदराबाद में संचालित है। तानिया डडवाल ने कहा कि मैं रोज पब्लिक स्कूल में सातवीं कक्षा की छात्रा हूं। मैंने स्पेस ओलंपियाड प्रतियोगिता में भाग लिया था जिसमें मेरी सलेक्शन हुई थी और मुझे हैदराबाद इसरो संस्थान में जाने का मौका मिला। तानिया ने बताया कि हिमाचल प्रदेश से दो छात्राएं ही वहां गई थी। वहां हमे इसरो के अगल अलग वैज्ञानिकों से मिलने का मौका मिला और बहुत सी ऐसी बातों का पता चला जो हम नहीं जानते थे। उन्होंने इसके लिए प्रधानाचार्य और अध्यापकों का धन्यवाद जताया।

स्कूल प्रधानाचार्य संजय सौगुणी ने कहा कि दिल्ली की एक संस्था है, जो स्कूलों में स्पेस ओलंपियाड की परिक्षा का राष्ट्रीय स्तर पर आयोजन करती है।यह परीक्षा हमारे स्कूल में भी हुई जिसमें हमारे स्कूल की एक छात्रा ने राज्य स्तर पर क्वालिफाइड किया और राज्य स्तर पर हिमाचल की दो बच्चें ही सलेक्ट हुए जिसमें एक हमारे स्कूल की छात्रा है जिसका नाम तानिया डडवाल है। संस्था द्वारा नेशनल स्पेस रिसर्च एंड रिमोट सेंसिंग इंस्टीट्यूट जाने के लिए कहा गया। छात्रा वहां जा कर आई और वहां के वैज्ञानिकों के साथ मिली यह इंस्टीट्यूट हैदराबाद में इसरो द्वारा संचालित है। वहां उसे बहुत कुछ सीखने को मिला। उन्होंने कहा कि हमारे स्कूल से कई बड़े बड़े संस्थानों में आर्मी में आफिसर्स रैंक के लिए स्लेकट हुए हैं और अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *